logo-image

भारतीय नौसेना और आईआईएफएल होम फाइनेंस लिमिटेड ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए

भारतीय नौसेना और आईआईएफएल होम फाइनेंस लिमिटेड ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए

Updated on: 28 Jan 2022, 10:55 PM

नई दिल्ली:

भारतीय नौसेना की प्लेसमेंट एजेंसी (आईएनपीए) और आईआईएफएल होम फाइनेंस लिमिटेड (आईआईएफएल एचएफएल) ने एक समझौता ज्ञापन (एनओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

भारतीय नौसेना ने कहा, दोनों संस्थाएं आईआईएफएल एचएफएल के भीतर नौसेना के अनुभवी कर्मियों की नियुक्ति के अवसरों का पता लगाएंगी। इससे आईआईएफएल एचएफएल में विभिन्न भूमिकाओं में कार्य करने के लिए सक्षम पूर्व कर्मियों/पूर्व सैनिकों और आश्रितों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

भारतीय नौसेना के कार्मिक सेवा नियंत्रक वाइस एडमिरल सूरज बेरी और आईआईएफएल एचएफएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा प्रबंध निदेशक मोनू रात्रा ने इस समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। वाइस एडमिरल सूरज बेरी ने अपनी समापन टिप्पणी में कहा कि आईएनपीए भूतपूर्व सैनिकों, हमारे वरिष्ठ कर्मियों को सुविधाएं प्रदान करने और राष्ट्र के प्रति उनकी सेवाओं के बाद उनके लिए रोजगार के अवसर खोजने हेतु प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा, यह हमारा प्रयास है कि हम ऐसे कार्यक्रमों की पहचान और उनका विकास करने के लिए कॉपोर्रेट क्षेत्र के साथ मिलकर काम करें। हम इस पहल पर आईआईएफएल एचएफएल के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं।

समझौता ज्ञापन के माध्यम से भारतीय नौसेना की प्लेसमेंट एजेंसी, आईआईएफएल एचएफएल के मानकों के अनुसार प्रासंगिक भूमिकाओं के लिए भूतपूर्व सैनिकों एवं आश्रित उम्मीदवारों के एक पूल की पहचान करेगा। कंपनी इसके बदले में इन-हाउस सम्मेलन और प्रशिक्षण कार्यक्रमों के माध्यम से इन व्यक्तियों को कॉपोर्रेट क्षेत्र में कार्य करने के लिए सक्षम बनाएगी।

आईआईएफएल एचएफएल का उद्देश्य इसकी विविधता समावेशन पहल के तहत भूतपूर्व सैनिकों को उनकी योग्यता, अनुभव एवं उनकी सेवा अवधि के दौरान हासिल की गई विशेषताओं के अनुरूप अवसर प्रदान करना है।

इस दौरान मोनू रात्रा ने राष्ट्र के लिए अपनी सेवा पूरी करने के बाद इन कर्मियों को रोजगार के अवसर ढूंढने में मदद करने के लिए भारतीय नौसेना प्लेसमेंट एजेंसी के प्रयासों की सराहना की और देश तथा इन प्रतिभाओं के प्रति अपनी वचनबद्धता दोहराई।

उन्होंने कहा कि आईआईएफएल एचएफएल इस कार्यक्रम के माध्यम से समुदायों को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने के लिए समर्पित रहा है और उम्मीद है कि हमारे मौजूदा कर्मचारियों को किफायती आवास प्रदान करने भी यह मदद करेगा जो वास्तव में सभी के लिए बेहतर काम करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.