logo-image

आईआईटी मद्रास के पीएचडी स्कॉलर ने की खुदकुशी, इस साल तीसरी घटना

आईआईटी मद्रास के पीएचडी स्कॉलर ने की खुदकुशी, इस साल तीसरी घटना

Updated on: 02 Apr 2023, 03:20 PM

चेन्नई:

आईआईटी मद्रास के एक 32 वर्षीय रिसर्च स्कॉलर ने चेन्नई के वेलाचेरी स्थित अपने आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक सचिन कुमार जैन पश्चिम बंगाल का रहने वाला था।

पुलिस ने कहा कि 31 मार्च को उसने एक व्हाट्सऐप स्टेटस डाला था: आई एम सॉरी, नॉट गुड एनफ। यह देख कर उसके दोस्त घर पहुंचे तो वह कमरे में फंदे पर लटका मिला।

सचिन आईआईटी मद्रास के मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग में पीएचडी रिसर्च स्कॉलर था।

वर्ष 2023 में यहां आत्महत्या की यह तीसरी घटना है। अब इस प्रमुख संस्थान में छात्रों के बीच मानसिक स्वास्थ्य सर्वेक्षण कराने की मांग शुरू हो गई है।

पुलिस के मुताबिक, सचिन अपने दो दोस्तों के साथ ब्राह्मण स्ट्रीट, वेलाचेरी में रह रहा था। उसने कथित तौर पर 31 मार्च की दोपहर को आत्महत्या कर ली।

शव को पोस्टमॉर्टम के लिए रोयापेट्टा सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है।

आईआईटी मद्रास ने एक बयान जारी कर कहा: 31 मार्च की दोपहर को मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के एक पीएचडी स्कॉलर के असामयिक निधन के बारे में बताते हुए हमें गहरा दुख हो रहा है। उसका शानदार एकेडमिक ट्रैक रिकॉर्ड था। रिसर्च समुदाय के लिए यह एक बड़ी क्षति है।

बयान में आगे कहा गया है: संस्थान अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता है और मृतक छात्र के दोस्तों और परिवार के दुख को साझा करता है। संस्थान सभी से इस समय छात्र के परिवार की निजता का सम्मान करने का अनुरोध करता है। दिवंगत आत्मा को शांति मिले।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.