logo-image

आईआईटी-आईएसएम धनबाद में रिकॉर्ड प्लेसमेंट, ऑफ कैंपस एक करोड़ और ऑफ कैंपस 50 लाख तक के मिले ऑफर

आईआईटी-आईएसएम धनबाद में रिकॉर्ड प्लेसमेंट, ऑफ कैंपस एक करोड़ और ऑफ कैंपस 50 लाख तक के मिले ऑफर

Updated on: 27 Jan 2022, 03:35 PM

रांची:

आईआईटी-आईएसएम धनबाद के स्टूडेंट्स को शानदार कैंपस प्लेसमेंट मिला है। संस्थान के प्लेसमेंट सेल की ओर से जारी की गयी सूचना के अनुसार देश-विदेश की कंपनियों में स्टूडेंट्स का रिकॉर्ड प्लेसमेंट हुआ है। अब तक 892 स्टूडेंट्स का फाइनल प्लेसमेंट हो चुका है। इन स्टूडेंट्स को 221 कंपनियों से 929 ऑफर मिले हैं।

बताया गया है कि संस्थान से फाइव ईयर इंट्रीग्रेटेड एमटेक मैथमेटिक्स एंड कंप्यूटिंग की पढ़ाई करने वाले सुमित भट्टाचार्य को सर्वाधिक एक करोड़ रुपए का सैलरी पैकेज ऑफर हुआ है। वर्ष 2022 बैच के छात्र सुमित को यह ऑफर अमेजन कंपनी ने दिया है। आयरलैंड में उनकी पोस्टिंग इसी तरह डुएल डिग्री कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के स्टूडेंट रहे अभिनव झा को गूगल में 56 लाख रुपये सालाना की जॉब ऑफर हुई है। इन दोनों को ऑफ कैंपस प्लेसमेंट ऑफर हुआ है। ऑन कैंपस सर्वाधिक 50 लाख रुपये सालाना तक की नौकरी ऑफर की गयी है। संस्थान में प्लेसमेंट ड्राइव के लिए 221 कंपनियों ने रजिस्ट्रेशन कराया। इनमें 16 मल्टीनेशल कंपनियां भी हैं। प्लेसमेंट देनेवाली कंपनियों में गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, अमेजन, फ्लिपकार्ट, टाटा स्टील भी शामिल हैं।

बताया गया है कि छात्रों को अभी तक औसतन 19.25 लाख रुपये का पैकेज मिला है। 128 छात्रों को 30 लाख से अधिक के सालाना पैकेज पर नियुक्ति मिली है, वहीं 10 लाख से लेकर 30 लाख तक का पैकेज पाने वाले छात्रों की संख्या 489है। 199 छात्र-छात्राओं को 5 से 10 लाख रुपये तक का पैकेज हासिल हुआ है। संस्थान में प्री प्लेसमेंट के ऑफर भी पिछले सालों की तुलना में ज्यादा मिले। यहां के कुल 137 स्टूडेंट्स को प्री प्लेसमेंट ऑफर मिला।

जिन स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर किया गया है, वे बीटेक और पीजी प्रोग्राम दोनों कोर्सेज से संबंधित हैं। बीटेक थर्ड ईयर के छात्रों को इंटर्नशिप के आकर्षक ऑफर मिले हैं। बताया गया है कि अब तक 303 छात्रों को इंटर्नशिप के ऑफर दिये गये हैं।इस दौरान इन्हें कंपनियों की ओर से लाखों रुपये का स्टाइपेंड दिया जा रहा है। संस्थान के निदेशक प्रो. राजीव शेखर ने महामारी व अन्य चुनौतियों के बाद भी छात्र-छात्राओं के शानदार प्लेसमेंट पर प्रसन्नता व्यक्त की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.