News Nation Logo
Banner

Boy Friend से मिलने करतारपुर के रास्ते पाकिस्तान पहुंची Indian Girl, फिर जानें क्या हुआ

पाकिस्तानी अधिकारियों ने करतारपुर गलियारे के रास्ते करतापुर स्थित दरबार साहिब गुरुद्वारे पहुंची एक भारतीय लड़की की पाकिस्तान में गैरकानूनी रूप से दाखिल होने की कोशिश को नाकाम बनाने का दावा किया है.

IANS | Updated on: 03 Dec 2019, 08:53:16 PM
Boy Friend से मिलने करतारपुर के रास्ते पाकिस्तान पहुंची Indian Girl

Boy Friend से मिलने करतारपुर के रास्ते पाकिस्तान पहुंची Indian Girl (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी अधिकारियों ने करतारपुर गलियारे के रास्ते करतापुर स्थित दरबार साहिब गुरुद्वारे पहुंची एक भारतीय लड़की की पाकिस्तान में गैरकानूनी रूप से दाखिल होने की कोशिश को नाकाम बनाने का दावा किया है. 'जंग' की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि इस घटना के बाद करतारपुर में सुरक्षा और बढ़ा दी गई है तथा अब भारतीय यात्रियों के लिए गुरुद्वारे से वापसी पर भी बॉयोमेट्रिक को अनिवार्य कर दिया गया है.

यह भी पढ़ेंःमोदी कैबिनेट के प्रस्ताव पर बोलीं सुप्रिया सुले- ये प्रधानमंत्री जी का बड़प्पन है...

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारतीय प्रांत हरियाणा की रहने वाली यह लड़की अपने पाकिस्तानी पुरुष मित्र से मिलने के लिए यात्री के रूप में करतारपुर गलियारे के रास्ते करतारपुर पहुंची. पाकिस्तान के फैसलाबाद के रहने वाले लड़के से उसकी फेसबुक पर मुलाकात हुई थी. जब लड़की करतारपुर गुरुद्वारे पहुंची, उस वक्त वहां पर फैसलाबाद का रहने वाला लड़का अपने एक दोस्त और एक पाकिस्तानी लड़की के साथ मौजूद था.

रिपोर्ट में कहा गया है कि इन चारों ने गुरुद्वारे की पहली मंजिल पर मुलाकात की. लड़के से बातचीत के बाद, भारतीय लड़की ने करतारपुर गलियारे के रास्ते वापस भारत जाने के बजाए पाकिस्तान में प्रवेश की योजना बनाई.

यह भी पढ़ेंःमोबाइल टैरिफ बढ़ने के बावजूद वोडाफोन-आइडिया और Airtel से सस्ते हैं Jio के प्लान, जानें कैसे

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि इस पर पाकिस्तानी लड़की ने अपना विजिटर कॉर्ड भारतीय लड़की को दे दिया और भारतीय लड़की ने अपना यात्रा कार्ड एक कूड़ेदान में डाल दिया, ताकि किसी को यह न पता चले कि वह यात्री है. इससे पहले कि वह करतारपुर गुरुद्वारे के इलाके से निकल कर पाकिस्तान जाती, पाकिस्तानी अधिकारियों ने संदेह पर उनसे पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ.

First Published : 03 Dec 2019, 08:53:16 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.