logo-image

स्विटजरलैंड का मैटरहॉर्न पर्वत हुआ तिरंगे से रोशन, भारत को कोरोना से जीतने का संदेश

कोरोना वायरस से निपटने में भारत के साथ एकजुटता प्रदर्शित करते हुए स्विटजरलैंड ने प्रसिद्ध मैटरहॉर्न पर्वत पर रोशनी की मदद से भारतीय झंडे को दर्शाया है. इसके जरिए प्रत्येक भारतीय को कोरोना से जीतने की उम्मीद और जज्बे का संदेश दिया गया है.

Updated on: 18 Apr 2020, 08:39 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस से निपटने में भारत के साथ एकजुटता प्रदर्शित करते हुए स्विटजरलैंड ने प्रसिद्ध मैटरहॉर्न पर्वत पर रोशनी की मदद से भारतीय झंडे को दर्शाया है. इसके जरिए प्रत्येक भारतीय को कोरोना से जीतने की उम्मीद और जज्बे का संदेश दिया गया है. यह तस्वीरें आने के बाद भारतीय लगातार ट्विटर पर स्विट्जरलैंड का शुक्रिया अदा कर रहे हैं.

स्विटजरलैंड के जाने-माने लाइट आर्टिस्ट गेरी हॉफस्टेटर ने 14,690 फुट ऊंचे पहाड़ पर तिरंगा रोशन कर दिया है. पर्यटन संगठन जरमैट मैटरहॉर्न ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, 'दुनिया में सबसे अधिक आबादी वाले देशों में से एक भारत कोरोना संकट से पीड़ित है. इतने बड़े देश में चुनौतियां बहुत बड़ी हैं. मैटरहॉर्न पर्वत पर भारतीय ध्वज हमारी एकजुटता को व्यक्त करने के साथ ही सभी भारतीयों को आशा और शक्ति प्रदान करता है.'

यह भी पढ़ें- कोरोना महामारी को मिलकर देंगे मात, पीएम मोदी ने इसके साथ कही और भी बड़ी बातें

स्विट्जरलैंड में भारतीय दूतावास ने ट्वीट में कहा कि कोविड-19 के खिलाफ भारतीयों के साथ एकजुटता दिखाते हुए 1000 मीटर से बड़े आकार का भारतीय ध्वज स्विटजरलैंड के जरमैट में मैटरहार्न पर्वत पर प्रदर्शित किया गया. इस भावना के लिए जरमैट पर्यटन का दिल से शुक्रिया.

आपको बता दें कि इस पहाड़ पर बीते 24 मार्च से ही कोरोना महामारी के खिलाफ दुनिया की एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए हर दिन अलग-अलग देशों के झंडों को दर्शाती रोशनी की जा रही है. बुधवार को इस पहाड़ पर स्विटजरलैंड, अमेरिका, ब्रिटेन, इटली और स्विस क्षेत्र टिसिनो के झंडों को दर्शाती रोशनी बिखेरी गई थी.