News Nation Logo
Banner

भारतीय नाविक ने घर बैठे दुबई में कमाए 10 लाख डॉलर

भारतीय नाविक ने घर बैठे दुबई में कमाए 10 लाख डॉलर

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 15 Jul 2021, 08:15:01 PM
Indian eaman

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

दुबई: महाराष्ट्र के ठाणे से ऑनलाइन टिकट खरीदने वाले एक भारतीय नागरिक ने दुबई ड्यूटी फ्री मिलेनियम मिलियनेयर ड्रॉ में 10 लाख डॉलर का प्रथम पुरस्कार जीता है।

बुधवार को, टिकट संख्या 0207, जो कि 363वें मिलेनियम मिलियनेयर ड्रा में चुनी गई थी, 36 वर्षीय नाविक (सीमैन) गणेश शिंदे की थी।

अभी पिछले हफ्ते ही एक भारतीय टैक्सी चालक ने नौ अन्य पाकिस्तानी, बांग्लादेशी और श्रीलंकाई दोस्तों के साथ तीन अबू धाबी के बिग टिकट के लिए क्राउड फंडिंग की और दो करोड़ दिरहम का बड़ा पुरस्कार जीता।

दुबई और अबू धाबी ड्रॉ के अधिकांश विजेता या तो संयुक्त अरब अमीरात के निवासी हैं, या वे लोग हैं जो पर्यटकों के रूप में अमीरात का दौरा कर रहे हैं या किसी अन्य देश से होकर जा रहे हैं।

और भारतीय बहुत भाग्यशाली रहे हैं, जिन्होंने 1999 से अब तक 363 बार के रैफल को 181 बार जीता है।

लेकिन शिंदे का मामला दुर्लभ है, क्योंकि उन्होंने अपने देश से अपना टिकट ऑनलाइन खरीदा था।

शिंदे, जो ब्राजील में एक समुद्री फर्म में कार्यरत हैं, ने कहा कि वह कई बार दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गुजर चुके हैं।

उन्होंने गल्फ न्यूज से कहा, यह अविश्वसनीय है। मैं अभी भी आश्चर्यचकित हूं। मुझे दुबई पसंद है और मुझे जल्द ही आने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, मुझे एक नई कार, एक नया अपार्टमेंट चाहिए। मैं अपने बच्चे की शिक्षा के लिए पैसे बचाना चाहता हूं। इसलिए, सूची लंबी है। पुरस्कार राशि इन सभी उद्देश्यों की पूर्ति करेगी।

मिलेनियम मिलियनेयर ड्रॉ के साथ, दो लग्जरी वाहनों - एक रेंज रोवर स्पोर्ट एचएसई डायनेमिक 5.0 कार और एक बीएमडब्ल्यू आर नाइनटी स्क्रैम्बलर मोटरबाइक के लिए भी ड्रॉ आयोजित किया गया था।

ऑस्ट्रेलिया के एक प्रवासी, जस्टिन फ्रेंच ने लग्जरी कार रेंज रोवर जीती, जबकि 30 वर्षीय नेपाली प्रवासी 30 वर्षीय रोहित मोटे, जो एक सुपरमार्केट में काम करता है और अबू धाबी में रहता है, ने शानदार मोटरसाइकिल जीती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 15 Jul 2021, 08:15:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो