logo-image

भारतीय रीति-रिवाज से हुआ डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत, एयरपोर्ट पर शंख की गूंज

लोक कलाकार अपनी प्रस्तुति दे रहे हैं. भारतीय परंपराओं से उनका स्वागत किया गया. ढोल-ताशे के साथ उनका स्वागत किया गया.

Updated on: 24 Feb 2020, 12:18 PM

अहमदाबाद:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) भारत पहुंच गए हैं. उनका गुजरात के अहमदाबाद में भारतीय रीति-रिवाज से भव्य स्वागत किया गया. पंडितों ने शंख बजाकर उनका स्वागत किया. पीएम मोदी (PM Modi) भी अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंच गए हैं. लोक कलाकार अपनी प्रस्तुति दे रहे हैं. भारतीय परंपराओं से उनका स्वागत किया गया. ढोल-ताशे के साथ उनका स्वागत किया गया. लोक कलाकार पूरे जोश में उनका स्वागत कर रहे हैं. ट्रंप दो दिवसीय भारत दौरे पर आए है. जब वे रास्ते में थे, तो उन्होंने हिंदी में ट्वीट कर लोगों को जानकारी दी थी.

यह भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए पूरी तरह से आगरा तैयार, साढ़े 12 बजे से आम लोगों के लिए ताजमहल बंद

इवांका ने भी जाहिर की थी खुशी

उन्होंने कहा कि हम भारत आने के लिए तत्पर हैं. हम रास्ते में हैं, कुछ हीं घंटों में हम सबसे मिलेंगे. इससे पहले इवांकां ट्रंप (Ivanka Trump) ने भी ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की थी. उन्होंने कहा था, 'हैदराबाद में ग्लोबल एंटरप्रेन्योरियल समिट में शामिल होने के दो साल बाद दोबारा भारत आकर सम्मानित महसूस कर रही हूं. बता दें, इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप का बयान भी सामने आया था. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वो अपनी यात्रा को लेकर काफी उत्साहित हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम का साथ अच्छा लगता है.

यह भी पढ़ें- Namaste Trump Live: पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप का रोड शो शुरू, रास्ते पर मौजूद 1 लाख लोग

मैं भारत के लोगों से मिलने के लिए उत्सुक हूं- ट्रंप

व्हाइट हाउस से एयर बेस के लिए रवाना होने से पहले मीडिया से मुखातिब होते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'मैं भारत के लोगों से मिलने के लिए उत्सुक हूं, हम लाखों लोगों के साथ रहेंगे. मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) के साथ बहुत अच्छा लगता है, वह मेरे मित्र हैं. पीएम ने मुझसे कहा कि यह अब तक का सबसे बड़ा कार्यक्रम होगा. ट्रंप अपने परिवार समेत विशेष विमान ‘एयरफोर्स’ वन से 24 फरवरी की दोपहर 11.40 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेगा. मोटेरा स्टेडियम में 1:15 बजे पहुंचेंगे, जहां ह्यूस्टन में सितंबर 2019 में हुए ‘हाउडी मोदी’ की तर्ज पर ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम होगा. अमेरिकी ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.