News Nation Logo

भारतीय कोच रवि शास्त्री ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, काल भैरव मंदिर भी गए

इंदौर में हुए पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में बांग्लादेश को बुरी तरह हराने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री (Head Coach Ravi Shastri) टीम के सपोर्टिंग स्टाफ और बॉलिंग कोच (Team India Bowling Coach) के साथ रविवार को उज्जैन पहुचे

By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Nov 2019, 04:30:22 PM
भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्‍त्री

उज्‍जैन:

इंदौर में हुए पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में बांग्लादेश को बुरी तरह हराने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कोच रवि शास्त्री (Head Coach Ravi Shastri) टीम के सपोर्टिंग स्टाफ और बॉलिंग कोच (Team India Bowling Coach) के साथ रविवार को उज्जैन पहुंचे और बाबा महाकाल (Baba Mahakal Ujjain) के दरबार में माथा टेका. सुबह करीब साढ़े आठ बजे इंडियन क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री की अगुवाई में भारतीय टीम का सपोर्टिंग स्टाफ महाकाल मंदिर पहुंचा और राजाधिराज बाबा महाकाल के दर्शन कर पूजन अर्चन किया. सभी सदस्यों ने सोला पहनकर गर्भगृह में जाकर भगवान महाकाल का पंचामृत अभिषेक किया. वहीं हाल में बैठकर भगवान महाकाल का ध्यान किया. 

यह भी पढ़ें ः ICC Ranking : मोहम्‍मद शमी और मयंक अग्रवाल टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे

इस दौरान महाकाल मंदिर के पुजारी प्रदीप गुरु ने भारतीय क्रिकेट टीम के कोच एवं स्पोर्टिंग स्टाफ से बाबा महाकाल का पूजन करवाया. इससे पहले संभागीय क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष शिवेंद्र तिवारी और संयुक्त सचिव डॉक्टर संजीव जैन ने भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री एवं अन्य सपोर्टिंग स्टाफ की अगवानी की. बाद में कोच रवि शास्त्री और सभी सपोर्टिंग स्टाफ के सदस्य कालभैरव मंदिर गए और भगवान कालभैरव के दर्शन किए.

यह भी पढ़ें ः आचार संहिता उल्‍लंघन में यह क्रिकेटर एक टेस्‍ट के लिए प्रतिबंधित

इसके बाद टीम के सभी सदस्य इंदौर के लिए रवाना हो गए. संभागीय क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष शिवेंद्र तिवारी के मुताबिक भारत बांग्‍लादेश का पहला टेस्ट मैच तीसरे दिन ही खत्म हो गया है, इसलिए टीम 2 दिन अभी इंदौर में ही रुकेगी और यही अभ्यास करेगी. अगला टेस्ट मैच डे नाइट है और कोलकाता में पिंक बॉल से खेला जाना है. लिहाजा उसके लिए टीम न केवल भारतीय टीम बल्कि बांग्लादेश की टीम भी इंदौर में रहकर डे नाइट मैच के लिए दिन और रात में पिंक बॉल से प्रैक्टिस करेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Nov 2019, 04:30:22 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.