logo-image

भारतीय सेना ने LoC के पास मार गिराया पाकिस्तान का ड्रोन

पाकिस्‍तान (Pakistan) सरहद (LoC) पर अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान लगातार उकसावे वाली कार्रवाई कर रहा है. इसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है. पाकिस्तान ने आतंकियों (Terrorists) को मदद पहुंचाने और सर्विलांस के लिए क्‍वाडकॉप्‍टर (Quadcopter) भेजा.

Updated on: 24 Oct 2020, 01:49 PM

श्रीनगर:

पाकिस्‍तान (Pakistan) सरहद (LoC) पर अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान लगातार उकसावे वाली कार्रवाई कर रहा है. इसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है. पाकिस्तान ने आतंकियों (Terrorists) को मदद पहुंचाने और सर्विलांस के लिए क्‍वाडकॉप्‍टर (Quadcopter) भेजा. भारत ने केरन सेक्टर में उसे मार गिराया. 

दरअसल क्वाडकॉप्टर एक तरह का ड्रोन होता है जिसके जरिए जासूसी और हल्के हथियारों को भेजा जा सकता है. जानकारी के मुताबिक जम्मू कश्मीर के केरन सेक्टर में करीब 70 मीटर अंदर भारतीय सेना को एक ड्रोन जासूसी करता दिखाई दिया. भारतीय सेना ने बिना देर किए इसे मार गिराया. इससे पहले भी पाकिस्तान कई बार ड्रोन भेजकर भारत की जासूसी कर चुका है. 

कुछ दिनों पहले भी पीर पांजाल रेंज में पाकिस्तान द्वारा ड्रोन के जरिए सर्विलांस करने की बात सामने आई थी. जून में बीएसएफ ने कठुआ में अंतरराष्‍ट्रीय सीमा के पास आधुनिक राइफल और ग्रेनेड से लदे एक पाकिस्‍तान डोन को मार गिराया था. ऐसे में सितंबर में इस खतरे को लेकर सेना पहले से ही सतर्क थी.