logo-image

इंडियन आर्मी ने ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल को किया सफलतापूर्वक लॉन्च 

भारतीय सेना ने आज यानि 24 नवंबर को ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल को सफलतापूर्वक लॉन्च किया. मिसाइल को टॉप अटैक कफ्यूगिरेशन में लॉन्च किया. जो बंगाल की खाड़ी में टारगेट प्वाइंट को सटीकता के साथ मारता है.

Updated on: 24 Nov 2020, 06:28 PM

नई दिल्ली:

भारतीय सेना ने आज यानि 24 नवंबर को ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल को सफलतापूर्वक लॉन्च किया. मिसाइल को टॉप अटैक कफ्यूगिरेशन में लॉन्च किया. जो बंगाल की खाड़ी में टारगेट प्वाइंट को सटीकता के साथ मारता है. भारत ने अपनी सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस के लैंड अटैक वर्जन का आज सफल परीक्षण किया. भारतीय सेना ने मंगलवार को अंडमान और निकोबार द्वीप से इस क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण किया. न्यूज एजेंसी ने ट्वीट कर बताया कि भारत ने आज अंडमान और निकोबार द्वीप समूह से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के लैंड अटैक वर्जन का परीक्षण किया.

ब्रह्मोस मिसाइल का निशाना वहां मौजूद एक अन्य द्वीप पर था. ये परीक्षण ऐसे समय में किया गया है जब भारत और चीन के एलएसी पर विवाद चल रहे हैं. इस ट्रायल के बाद अब मिसाइल भारतीय सेना में शामिल होने के लिए तैयार है. आज सुबह 10 बजे इसका परीक्षण किया गया. इस टेस्ट को भारतीय सेना द्वारा किया गया जिसमें डीआरडीओ द्वारा बनाए गए मिसाइल सिस्टम के बनाए गए बहुत से रेजिमेंट हैं. इस मिसाइल की मार करने की क्षमता अब 400 किलोमीटर हो गई है.