logo-image

बर्बरता पर भारतीय सेना का करारा जवाब, पाकिस्तानी सेना के दो पोस्ट किये ध्वस्त

भारतीय सेना ने बॉर्डर एक्शन टीम के सदस्यों को घुसपैठ कराने वाले दो पोस्ट को धव्स्त कर दिया है।

Updated on: 02 May 2017, 08:47 AM

highlights

  • पाकिस्तान को भारतीय सेना ने दिया जवाब, पाक आर्मी के दो पोस्ट किये ध्वस्त
  • पाकिस्तान आर्मी ने दो भारतीय जवानों के शवों के साथ की बर्बरता, जिसके बाद भारत की कार्रवाई
  • जेटली ने कहा, भारत इस घटना की कठोर निंदा करता है, सैनिकों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी

नई दिल्ली:

दो भारतीय जवानों के शवों के साथ बर्बरता के बाद सेना ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। भारतीय सेना ने पाक के बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) के सदस्यों को घुसपैठ कराने वाले दो पोस्ट को ध्वस्त कर दिया है।

खबरों के अनुसार पाक की बॉर्डर एक्शन टीम की 647 मुजाहिद बटालियन ने एलओसी पर हुए इस हमले को अंजाम दिया था। इनको पाकिस्तानी सेना ने किरपान और पिंपल पोस्ट से इन्हें कवर फायरिंग दी थी।

देर शाम को पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिये भारतीय सेना ने दोनों चौकियों को ध्वस्त कर दिया है। हालांकि भारतीय सेना ने इसकी पुष्टी नहीं की है।

और पढ़ें: पाकिस्तानी बर्बरता के बाद सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत पहुंचे श्रीनगर

भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत इस समय श्रीनगर में खुद मौजूद हैं और वहां पर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। साथ ही पाकिस्तान की इस हरकत पर रणनीति भी तैयार की जा रही है।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने 2 भारतीय जवानों के शवों के साथ की बर्बरता, सेना ने कहा-मिलेगा माकूल जवाब (VIDEO)

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की सेना को पहले से पता था की भारत की सेना इसका जवाब जरूर देगी इस लिए इस पोस्ट को पहले ही पाक सैनिक छोड़ कर भाग गए।

पाकिस्तान की कायराना हरकत

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के नजदीक कृष्णा घाटी सेक्टर में बिना उकसावे के गोलीबारी करते हुए भारत के दो जवानों की हत्या कर दी और उनके शवों को क्षत-विक्षत कर दिया।

और पढ़ें: जानें, करगिल के कैप्टन सौरभ कालिया से लेकर अब तक पाकिस्तान ने कब-कब दिखाया है बर्बर चेहरा

भारतीय सेना के नॉर्दर्न कमांड ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, 'पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में सोमवार की सुबह बिना उकसावे के सीमा पर स्थित दो चौकियों को निशाना बनाकर रॉकेट और मोर्टार से हमले किए।'

वहीं पाकिस्तान ने भारतीय सैनिकों के शव क्षत-विक्षत करने के आरोप से इनकार किया है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय द्वारा जारी वक्तव्य में कहा गया है, 'पाकिस्तानी सेना बेहद पेशेवर सुरक्षा बल है और वे कभी भी किसी सैनिक का अपमान नहीं कर सकते, चाहे वह भारतीय सैनिक ही क्यों न हो।'

और पढ़ें: राहुल, केजरीवाल, येचुरी ने पाकिस्तान के कायराना हरकत की निंदा की, जानें किसने क्या कहा

भारत ने पाक को दी चेतावनी

रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि भारतीय सेना पाकिस्तान के इस अत्यंत बर्बर कृत्य का माकूल जवाब देगी। इस तरह के कृत्य युद्ध के दौरान भी और निश्चित तौर पर शांति के दौरान नहीं सुनने को मिलतीं।

जेटली ने कहा, 'भारत की सरकार इस घटना की कठोर निंदा करती है। देश को अपनी सेना में पूरा विश्वास है। सैनिकों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।'

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें