logo-image

पाकिस्तान के झूठ का इंडियन आर्मी ने दिया मुंहतोड़ जवाब, क्लस्टर बम के आरोप को किया खारिज

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के झूठ का मुंहतोड़ जवाब दिया है.

Updated on: 03 Aug 2019, 07:40 PM

नई दिल्ली:

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के झूठ का मुंहतोड़ जवाब दिया है. उन्होंने शनिवार को कहा, पाकिस्तान की सेना समय-समय पर आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश करती है और उन्हें कई तरह के हथियार देकर उनकी मदद करती है. भारतीय सेना ने कहा कि भारत ने कई बार मिलिटरी ऑपरेशन की वार्ता में स्पष्ट कर दिया है कि उसे ऐसी हरकतों के खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार है.

यह भी पढ़ेंः बेशर्म पाकिस्तान नहीं सुधरने वाला, अब भारतीय सेना पर लगाया ये घटिया आरोप

इंडियन आर्मी ने आगे कहा कि हमारी कार्रवाई सिर्फ मिलिटरी टारगेट और उन आतंकियों के खिलाफ है, जिन्हें पाकिस्तान आर्मी की शह मिलती है. भारत की ओर से क्लस्टर बम दागे जाने के आरोप और कुछ नहीं बल्कि पाकिस्तान का एक और झूठ, छल और कपट है. मोर्टार बम में सुराख क्लस्टर बम नहीं हो सकते हैं. सेना पाकिस्तानी दुष्प्रचार को बेनकाब कर रही है.

भारतीय सेना का यह बयान पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता और डीजी आसिफ गफ्फू के एक ट्वीट के बाद आया है. आसिफ गफ्फू ने ट्वीट कर कहा, भारत ने पीओके में घुसकर क्‍लस्‍टर बमों का उपयोग करके यूएन के नियमों को तोड़ा है. उन्होंने आगे कहा, कोई भी कश्‍मीर के लोगों के अधिकार और उनके दृढ़ संकल्‍प को दबा नहीं सकता है. कश्‍मीर हर पाकिस्‍तानी के खून में बसा है. कश्‍मीरियों का स्‍वदेशी स्‍वतंत्रता संग्राम सफल होगा.

यह भी पढ़ेंः राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा- जम्मू-कश्मीर को लेकर पार्टियां फैला रही हैं झूठी अफवाह, ध्यान ना दें

गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा (LOC) पर संघर्ष विराम उल्लंघन के बाद भारत की मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है. संवेदनशील एलओसी के पास पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एक बांध के निर्माण में लगे 50 चीनी नागरिकों को वहां से हटा दिया गया. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय सेना की गोलाबारी के मद्देनजर एलओसी के पास काम कर रहे 50 चीनी नागरिकों को वहां से हटा दिया गया है.