logo-image

भारत की पाकिस्तान पर बड़ी कार्रवाई, दागी एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलें; देखें Video

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है. वो लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. इस बार भारत ने पाकिस्तान की नापाक हरकतों का मुंहतोड़ जवाब दिया है.

Updated on: 05 Mar 2020, 07:18 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है. वो लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. इस बार भारत ने पाकिस्तान की नापाक हरकतों का मुंहतोड़ जवाब दिया है. गुरुवार को पाकिस्तान ने घुसपैठ कराने के लिए फायरिंग की. भारत ने जवाबी कार्रवाई में एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल और तोपों से गोले दागे.

भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक, 'पाकिस्तान ने कुपवाड़ा सेक्टर (Kupwara sector) में घुसपैठ कराने के लिए फायरिंग की थी. भारतीय सेना ने जवाब में पाकिस्तानी सेना को निशाना बनाते हुए एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलों से हमला किया.'

भारत के इस कार्रवाई का वीडियो सामने आया है. जिसमें भारत की तरफ से पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए दिखाई दे रहा है. आप भी देखें वीडियो-

जम्मू कश्मीर में आतंकवाद की 1500 से अधिक घटनाएं सामने आईं

बता दें कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद की 1500 से अधिक घटनाएं सामने आईं, वहीं देश के शेष हिस्से में नवंबर 2018 में अमृतसर में एक ग्रेनेड हमले को छोड़कर कोई बड़ा आतंकी हमला नहीं हुआ.

इसे भी पढ़ें:कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर बेल्जिम में भी, पीएम नरेंद्र मोदी ने ब्रुसेल्स दौरा टाला

627 आतंकियों को भी ढेर कर दिया गया

2017 से 2019 के बीच 1550 आतंकी घटनाएं सामने आईं और इस अवधि में 251 सुरक्षाकर्मी तथा 118 आम नागरिक मारे गये एवं 627 आतंकियों को भी ढेर कर दिया गया. मोदी सरकार ने बताया कि आतंकवाद मुख्य तौर पर सीमापार से प्रायोजित होता है तथा पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी आईएसआई के लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद एवं हिज्बुल मुजाहिदीन जैसे आतंकी संगठनों से करीबी ताल्लुकात हैं जिससे इन्हें भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिहाज से सुरक्षित पनाहगाहें, सामग्री, पैसा तथा साजो-सामान की सुविधाएं मिलती हैं.