logo-image

Surgical Strike 2: एयरस्ट्राइक के बाद भारतीय सेना ने किया ट्वीट स्ट्राइक, पाकिस्तान को चेताया

इस हमले में कितने आतंकी मारे गए हैं, अभी इसकी जानकारी नहीं है. माना जा रहा है कि मारे गए आतंकियों की संख्या 200 से 300 हो सकती है.

Updated on: 26 Feb 2019, 03:54 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा (Pulwama) हमले के 12 दिन बाद भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) अधिकृत कश्मीर में मंगलवार को घुसकर आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया है. न्यूज एजेंसी एनएनआई के मुताबिक आज तड़के वायुसेना के मिराज विमानों ने PoK के बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में जबर्दस्त बमबारी कर आतंकियों के ठिकाने तबाह किए. इस हमले में कितने आतंकी मारे गए हैं, अभी इसकी जानकारी नहीं है. माना जा रहा है कि मारे गए आतंकियों की संख्या 200 से 300 हो सकती है.

पाकिस्तान (Pakistan) पर इस बड़ी कार्रवाई के बाद भारतीय सेना (Indian Army) ने सोशल मीडिया पर भी इशारों ही इशारों में आतंकियों के पनाहगार को चेताया है. भारतीय सेना (Indian Army) ने इसके लिए दिनकर की कविता रश्मिरथी का सहारा लिया है.

भारतीय सेना (Indian Army) ने ट्वीट करते हुए लिखा,'क्षमाशील हो रिपु-समक्ष, तुम हुए विनीत जितना ही, दुष्ट कौरवों ने तुमको कायर समझा उतना ही. सच पूछो, तो शर में ही बसती है दीप्ति विनय की, सन्धि-वचन संपूज्य उसी का जिसमें शक्ति विजय की.'

और पढ़ें: Surgical Strike 2 : भारत ने लिया Pulwama Attack का बदला, POK के आतंकी कैंपों पर Air Strike, 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर

भारतीय सेना (Indian Army) ने दिनकर की कविता का सहारा लेते हुए कहा कि भारत हमेशा से ही गलतियों को माफ करता आया है लेकिन पाकिस्तान (Pakistan) ने उसे उसकी कमजोरी समझा है, सच तो यह है कि हमारा विनम्र होना हमारी कमजोरी नहीं बल्कि हमारी शक्ति है. खबरों के अनुसार इन विमानों ने बालाकोट और चकोटी में एक हजार किलो के बम गिराए.

इस हमले में जैश के आतंकी कैंपों को निशाना बनाया गया. हमले के बाद विमान भारतीय सीमा में सुरक्षित लौट आए. बता दें कि पुलवामा (Pulwama) आतंकी हमले के बाद भारत ने अपने सुरक्षाबलों को कार्रवाई के लिए खुली छूट दे दी थी.

और पढ़ें: भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने बुलाई इमरजेंसी बैठक, सुरक्षा स्थिति पर होगी चर्चा 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि पुलवामा (Pulwama) आतंकी हमला के साजिशकर्ताओं को छोड़ा नहीं जाएगा और सेना अपने हिसाब से कार्रवाई करेगी.