logo-image

पाकिस्तानी सैनिकों ने घात लगाकर किया था हमला, भारत ने करारा जवाब देते हुए उड़ा दी पाकिस्तान की चौकियां

सोमवार को भारतीय सेना के जवानों को मार उनकी लाश को क्षत-विक्षत करने के बाद अब ऐसा अंदेशा जताया जा रहा है कि इन जवानों को पाकिस्तान की बैट ने घात लगाकर भारतीय सीमा में घुस कर मारा है।

Updated on: 02 May 2017, 04:01 PM

नई दिल्ली:

सोमवार को भारतीय सेना के जवानों को मार उनकी लाश को क्षत-विक्षत करने के बाद अब ऐसा अंदेशा जताया जा रहा है कि इन जवानों को पाकिस्तान की बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) ने घात लगाकर भारतीय सीमा में घुस कर मारा है।

भारतीय जवान दुश्मन के बिछाए जाल में फंस गए। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान से लगे बॉर्डर के पास स्थित कृष्णा घाटी में सेना और सीमा सुरक्षा बल (BSF) की एक ज्वाइंट पैट्रोलिंग टीम लैंड माइंस का मुआयना करने गई थी।

खुफिया एजेंसियों की एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी सेना भारतीय सीमा में घुसकर बारूदी सुरंग बिछा रही थी, जिसकी तफ्तीश के लिए सेना के जवान वहां गए थे। लेकिन यहां पर पहले से ही पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) भारतीय सीमा में 250 मीटर तक अंदर घुसकर घात लगाए बैठी हुई थी। भारतीय सेना के जवानों के यहां पहुंचने पर उन्होंने हमला कर दिया और उनका शव विक्षत कर सिर अपने साथ ले गई। 

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने 2 भारतीय जवानों के शवों के साथ की बर्बरता, सेना ने कहा-मिलेगा माकूल जवाब (VIDEO)

घात लगाकर बैठे आतंकियों को पाकिस्तानी सेना के कवर दिया, जिसकी मदद से बीएटी की टीम भारतीय सेना के जवानों पर हमला करने में सफल रहे।

पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सेना की 2 फॉरवर्ड चौकियों पर रॉकेट और मोर्टार बम से हमला किया था।

अनंतनाग में जेएंडके बैंक पर आतंकी हमला, सीआरपीएफ जवान घायल

पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी की चपेट में आते ही भारतीय सेना के जवान शहीद हो गए और इसके बाद पाकिस्तान के BAT के सैनिक उनके शव को विक्षत कर सिर अपने साथ ले गए।

भारत ने इस मामले में जवाबी कार्रवाई करते हुए उन पाकिस्तानी चौकियों को उड़ा दिया है, जिसने बीएटी की टीम को कवर दिया था। 

IPL से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें