logo-image

पाकिस्तान में जिसने किया था अभिनंदन पर हमला, Indian Army ने उसे मार गिराया

भारतीय सेना (Indian Army) ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ एक बड़ी सफलता हालिस की है.

Updated on: 20 Aug 2019, 07:39 PM

नई दिल्ली:

भारतीय सेना (Indian Army) ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ एक बड़ी सफलता हासिल की है. बताया जा रहा है कि इंडियन आर्मी ने बालाकोट एयर स्ट्राइक (Air Strike) के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान (abhinandan varthaman) को पाक अधिकृत कश्मीर में पकड़ने वाले पाकिस्तान कमांडो अहमद खान को मार गिराया है. पाकिस्तानी कमांडो अहमद खान को सीमा पर उस समय ढेर कर दिया गया, जब वह गोलीबारी की आड़ में आतंकियों को भारत की सीमा में प्रवेश कराने की कोशिश कर रहा था.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्‍तानी एंकर की हिमाकत, दिल्‍ली छिन लेने की दी धमकी, जानें क्‍या कहा हिंदुस्‍तानी शेरों ने

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी कमांडो अहमद खान (Ahmed Khan) की तैनाती नौशेरा, सुंदरवनी, पल्लनवाला और भारत सीमा से लगे इलाके के आसपास सेक्टरों में होती थी. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आर्टिकल 370 हटने के बाद उसे घुसपैठ में आतंकियों की मदद करने का जिम्मा सौंपा गया था. वह इसी फिराक में था, तब ही भारतीय सेना की ओर से दागी गई गोली से ढेर हो गया.

बता दें कि पुलवामा हमले (Pulwama Attack) के बाद भारतीय एयरफोर्स (Indian Airforce) ने पाक अधिकृत कश्मीर के आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी. विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने पाकिस्तान के F-16 विमान को इस दौरान मार गिराया था. इस दौरान अभिनंदन वर्तमान का प्लेन भी क्रेश हो गया था, जिससे वे पाकिस्तान की सीमा में पहुंच गए थे. यहां स्थानीय लोगों ने उन्हें पकड़ लिया था, जिसके बाद पाक आर्मी (Pakistani Army) ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में यमुना हुई 'खतरनाक', 14 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर गया पहुंचाया

इस दौरान पाकिस्तान आर्मी ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें अभिनंदन बहादुरी से पाकिस्तान आर्मी के आला अफसरों को उनके सवालों का जवाब देने से मना कर रहे थे. इसके बाद भारत सरकार द्वारा बनाए गए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दबाव के बाद पाकिस्तान को अभिनंदन को रिहा करना पड़ा था.