News Nation Logo

सेना ने राजौरी के भिंबर में ढेर किया एक आतंकी, गोला-बारूद बरामद

आतंकियों ने सेना की चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में सेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक आतंकी को वहीं ढेर कर दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 26 Nov 2021, 10:11:31 AM
Encounter

गुरुवार देर रात किया आतंकियों ने घुसपैठ का प्रयास. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • देर रात पाक सीमा से हुआ घुसपैठ का प्रयास
  • जवानों ने घुसपैठ कर रहे आतंकी को मार गिराया
  • भारी गोला-बारूद बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी

राजौरी:

भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम कर दिया है, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया है. इसके साथ ही सुरक्षा बलों ने आतंकियों से बड़ी तादाद में गोला-बारूद बरामद किया गया है. मुठभेड़ के बाद पूरे इलाके में सेना का कॉर्डन और सर्च ऑपरशन जारी है. बताते हैं कि सुरक्षा बलों ने देर रात गए घुसपैठ के प्रयास को नाकाम करते हुए यह कामयाबी हासिल की है. जाहिर है कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और कश्मीर में अशांति फैलाने की नापाक साजिश को बढ़-चढ़ कर अंजाम दे रहा है. 

बताते हैं कि सेना के जवानों ने घुसपैठ कर रहे आतंकियों पर पूरी नजर रखी. सबसे पहले आतंकियों को सीमा के इस ओर आने दिया गया. जैसे ही आतंकी आगे बढ़े तो सेना के जवानों ने उन्हें आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी. आतंकियों ने सेना की इस चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में सेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक आतंकी को वहीं ढेर कर दिया. अन्य आतंकी अंधेरे का लाभ उठाकर सीमा के उस ओर लौट गए. आज यानि शुक्रवार सुबह होते ही सेना के जवानों ने घटनास्थल पर जाकर सबसे पहले आतंकी के शव को कब्जे में लिया. उसकी तलाशी लेने पर हथियार व अन्य सामान बरामद हुआ है. 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, 25 नवंबर 2021 की रात को पाकिस्तानी आतंकवादी ने जम्मू-कश्मीर के भींबर गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश की. अलर्ट भारतीय सेना के सैनिकों ने घुसपैठ के प्रयास को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया. इस दौरान एक पाकिस्तानी आतंकवादी की मौत हो गई है. हथियार और गोला-बारूद के साथ आतंकवादी का शव बरामद किया गया है. फिलहाल सेना की ओर से एलओसी से सटे इलाकों में तलाशी अभियान जारी है. पूरे इलाके के चप्पे-चप्पे को खंगाला जा रहा है ताकि अगर रात के समय कोई आतंकी बच निकला हो तो उसे भी समय रहते गिरफ्तार या फिर ढेर किया जा सके. 

First Published : 26 Nov 2021, 10:11:31 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.