logo-image

पाकिस्तान की गोलीबारी में भारतीय जवान शहीद, एक नागरिक भी घायल

सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से अकारण रिहाइशी इलाकों में की गई गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया. घटना राजौरी के मंजाकोट इलाके की है.

Updated on: 11 Jun 2020, 11:10 AM

नई दिल्ली:

भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाक सेना लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करती आ रही है. मंगलवार देर रात को भी सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से अकारण रिहाइशी इलाकों में की गई गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया. घटना राजौरी के मंजाकोट इलाके की है. रात 10:45 बजे के करीब पाकिस्तान की ओर से हुई भारी गोलाबारी में जवान शहीद हो गए. इसके अलावा एक स्थानीय शख्स भी पाक गोलाबारी में घायल हुआ है. बता दें कि नियंत्रण रेखा (LoC) पर पिछले कुछ समय से पाकिस्तानी सेना की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन कर भारी गोलाबारी की जा रही है. जिसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है. जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से पिछले दो दिनों से रुक-रुककर भारतीय पोस्ट को निशाना बनाकर फायरिंग की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः लद्दाख में भारत-चीन गतिरोध पड़ा धीमा, लड़ाकू विमान जमीन पर तो कुछ प्वाइंट्स पर सैनिक अभी भी डटे

हाल ही एक और जवान हो चुका है शहीद
यह दूसरा मौका है जब राजौरी में हाल के दिनों में भारतीय सेना का जवान शहीद हुआ है. इससे पहले 5 जून को दोनों ओर से हुई फायरिंग में एक भारतीय जवान को गोली लग गई थी. उन्हें तुरंत सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. पाकिस्तानी सेना की बौखलाहट के पीछे बड़ी संख्या में आतंकियों की मौत माना जा रहा है. बता दें कि कश्मीर में इन दिनों ऑपरेशन ऑल आउट चलाया जा रहा है. एक आंकड़ें के मुताबिक इस साल अब तक आतंकियों के खिलाफ करीब 36 ऑपरेशन किए गए हैं. इस दौरान 90 से ज्यादा आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया है.

यह भी पढ़ेंः नीरव मोदी के हीरे-जवाहरात हांगकांग से वापस लाई ED, 1350 करोड़ है कीमत

चार दिन में 3 एनकाउंटर
बता दें कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने बुधवार को मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मार गिराए थे. इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने पिछले चार दिनों में 14 आतंकवादियों को मार गिराया है. पिछले महीने पुलवामा में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर रियाज नायकू को मार गिया था. इसे सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी कहा जा रहा है. इसके अलावा पुलवामा में ही आतंकियों के एक और प्लान को फेल किया गया.