News Nation Logo

भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को लेकर तीनों सेना प्रमुख से मिले पीएम मोदी, सेना को खुली छूट: सूत्र

भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव को लेकर भारतीय थल सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे हैं. रावत वहां पीएम को सीमा पर भारत की सैन्य तैयारियों की पूरी जानकारी देंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 27 Feb 2019, 09:26:46 PM
जनरल बिपिन रावत, आर्मी चीफ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव को लेकर थल, जल और वायुसेना के प्रमुख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे हैं. तीनों सेना के प्रमुखों ने पीएम को सीमा पर भारत की सैन्य तैयारियों की पूरी जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने पाकिस्तान के आज की कार्रवाई को देखते हुए सेना को खुली छूट दे दी है. बता दें कि पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले का जवाब देने के लिए भारत ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों के लॉन्च पैड पर सर्जिकल स्ट्राइक 2 की थी. इसके बाद आज पाकिस्तानी एयरफोर्स ने भारत की इस कार्रवाई का बदला लेने के लिए भारतीय वायु सीमा क्षेत्र में घुसने की कोशिश की. गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बदले में भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकियों के लॉन्च पैड को तबाह कर दिया था.

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत की कार्रवाई को लेकर केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ प्रभावी और प्रामाणिक कार्रवाई कर रहा है, जिससे पाकिस्तान अलग-थलग पड़ गया है. प्रसाद ने पत्रकारों से बातचीत में वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के आतंकी प्रशिक्षण शिविरों पर की गई कार्रवाई को अग्रिम कार्रवाई बताते हुए कहा कि इस कार्रवाई के जरिए भारत ने आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने कहा, "आतंकवाद के खिलाफ भारत प्रभावी और प्रामाणिक कार्रवाई कर रहा है, जिससे पाकिस्तान अलग-थलग पड़ गया है." मंत्री ने कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ रहा है और यह लड़ाई और भी प्रभावी तरीके से लड़ी जाएगी.

भारत की इस कार्रवाई में करीब 350 आतंकी मारे गए थे. भारत की आतंक के खिलाफ कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की तरफ से किसी संभावित हमला या हरकत का जवाब देने के लिए एयरफोर्स पूरी तरह मुस्तैद थी. आज सुबह भारत की इस कार्रवाई के बाद बदला लेने के लिए पाकिस्तानी एयरफोर्स का विमान एफ 16 ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश जिसके बाद एयरफोर्स के मिग 21 ने उसे हवा में ही उड़ाकर पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेर दिया.

बता दें भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी के तड़के नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) स्थित आतंकी अड्डों को पूरी तरह से तबाह कर दिया था. वायुसेना के सूत्रों ने कहा कि यह हमला सुबह 3:30 बजे 12 मिराज-2000 फाइटर जेट के जरिये किया गया. इस हमले की पुष्टि पाकिस्तान सशस्त्र बल के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने भी की थी.

First Published : 27 Feb 2019, 06:39:56 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.