logo-image

Arunachal Pradesh में आर्मी का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश, एक पायलट की मौत

Indian Army Cheetah helicopter crashed near Tawang area in Arunachal Pradesh: बुधवार की सुबह अरुणाचल प्रदेश में आर्मी का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. इस हादसे में एक पायलट की मौत की खबरआ रही है. सेना के अधिकारी ने बताया कि ये हादसा तवांग के पास हुआ है. उन्होंने बताया कि तवांग के निकट अग्रिम क्षेत्र में उड़ान भर रहा..

Updated on: 05 Oct 2022, 02:21 PM

highlights

  • अरुणाचल में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश
  • चीता हेलीकॉप्टर में सवार थे दो पायलट
  • एक पायलट की अस्पताल में हुई मौत

नई दिल्ली:

Indian Army Cheetah helicopter crashed near Tawang area in Arunachal Pradesh: बुधवार की सुबह अरुणाचल प्रदेश में आर्मी का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. इस हादसे में एक पायलट की मौत की खबरआ रही है. सेना के अधिकारी ने बताया कि ये हादसा तवांग के पास हुआ है. उन्होंने बताया कि तवांग के निकट अग्रिम क्षेत्र में उड़ान भर रहा सेना का चीता हेलीकॉप्टर सुबह करीब 10 बजे नियमित उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दोनों पायलटों को नजदीकी सैन्य अस्पताल ले जाया गया है. जिसमें से एक की बाद में मौत हो गई.

लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव की इलाज के दौरान मौत

भारतीय सेना के अधिकारी ने बताया कि गंभीर रूप से घायल हुए पायलटों में से एक लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई. दूसरे पायलट का इलाज चल रहा है. अभी दुर्घटना का कारण का पता नहीं चल पाया है. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है. 

बता दें कि तवांग इलाका चीन के साथ लगते एलएसी से सटा हुआ है. चीन तवांग पर ये कह कर अपना दावा ठोकता रहता है कि ये तिब्बत का हिस्सा है. इसीलिए दोनों देशों के बीच इस इलाके को लेकर अक्सर तनाव बना रहता है.