News Nation Logo

LAC पर फिर भिड़े भारतीय और चीनी सैनिक, कांग्रेस बोलीं- मोदी कब दिखाएंगे लाल आंखें

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर पैंगोंग झील के पास भारत और चीन के सैनिक एक बार फिर भिड़ गए हैं. सरहद पर भारत और चीन के बीच इस ताजा घटना पर देश के अंदर भी सियासत शुरू हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 31 Aug 2020, 01:17:33 PM
Randeep Surjewala

LAC पर फिर भिड़े भारतीय और चीनी सैनिक, कांग्रेस ने PM मोदी को घेरा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर पैंगोंग झील के पास भारत और चीन के सैनिकों में एक बार फिर झड़प हो गई है. भारत और चीन के बीच इस ताजा घटना पर देश के अंदर भी सियासत शुरू हो गई है. इसे लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर हमला बोला है और पूछा है कि प्रधानमंत्री की आंखें लाल कब होंगी. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा है कि देश की सरजमीं पर कब्जे का नया दुस्साहस हुआ है.

यह भी पढ़ें: ड्रैगन की चाल नाकाम, चीनी सैनिकों को भारतीय जवानों ने खदेड़ा

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट में लिखा, 'देश की सरजमीं पर कब्जे का नया दुस्साहस! रोज नई चीनी घुसपैठ. पैंगोंग सो लेक इलाक़ा, गोगरा व गलवान वैली, डेपसंग प्लैनस, लिपुलेख, डोकलाम व नाथुला के पास फौज तो भारत मां की रक्षा में निडर खड़ी हैं, पर मोदी जी की 'लाल आंख' कब दिखेंगी?'

उन्होंने आगे लिखा, 'आए दिन भारत की संप्रुभता पर हमला हो रहा है. आए दिन हमारी सरजमीं पर कब्जे का दुस्साहस. आए दिन देश की धरती पर चीनी घुसपैठ. मोदी जी, पर 'लाल आंख' कहां हैं. चीन से आंखों में आंखें डाल कब बात होगी, पीएम मौन क्यों हैं?'

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत भूषण पर ठोका एक रुपए का जुर्माना, दांव पर पूरा करियर

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर धोखेबाज चीन ने 29 और 30 अगस्त की दरम्यानी रात एलएसी पर फिर साजिश रची, जिसे भारतीय सैनिकों ने नाकाम कर दिया है. चीनी सैनिक वहां की यथास्थिति को बदलने की कोशिश कर रहे थे, जिसका पता लगते ही भारतीय सैनिकों ने उन्हें खदेड़ दिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Aug 2020, 01:05:31 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.