logo-image

हेलीकॉप्टर हादसे में CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 की मौत

तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है. इस हादसे में देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत ( CDS General Bipin Rawat  ) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत की मौत हो गई है.

Updated on: 08 Dec 2021, 06:37 PM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है. इस हादसे में देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत ( CDS General Bipin Rawat  ) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत की मौत हो गई है. वायुसेना ने बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की है. सेना के इस हेलीकॉप्टर में बिपिन रावत अपने मधुलिका रावत के साथ थे. इस हादसे में बिपिन रावत समेत 13 लोगों की मौत हुई है, जबकि एक शख्स को बचा लिया गया है. इस हादसे ने पूरे देश को सदमे में डाल दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने ​बिपिन रावत की मौत पर दुख जताया है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ. उनका असामयिक निधन हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है. जनरल रावत ने असाधारण साहस और लगन से देश की सेवा की थी. पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के रूप में उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों की संयुक्तता की योजना तैयार की थी.

इस हादसे में अपनों को खोने वालों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है. ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं, जिनका वर्तमान में सैन्य अस्पताल, वेलिंगटन में इलाज चल रहा है. वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी तमिलनाडु में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में CDS बिपिन रावत और 12 अन्य लोगों की मृत्यु पर ने शोक संवेदना व्यक्त की.