logo-image

सेना का एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की हुई मौत

शहर के छावनी क्षेत्र में सोमवार को एक हल्का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें भारतीय वायु सेना के एक पायलट की मौत हो गई और एक एनसीसी कैडेट घायल हो गया.

Updated on: 25 Feb 2020, 03:00 AM

पटियाला:

शहर के छावनी क्षेत्र में सोमवार को एक हल्का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के एक पायलट की मौत हो गई और एक एनसीसी कैडेट घायल हो गया. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि पटियाला विमानन क्लब के हवाईअड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद ‘पिपिस्ट्रेल वायरस एसडब्ल्यू 80’ प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें ग्रुप कैप्टन जी एस चीमा की मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि ग्रुप कैप्टन चीमा यहां एक एनसीसी इकाई में प्रतिनियुक्ति पर थे. प्रवक्ता ने बताया कि वह वायु सेना (Air force) स्टेशन में एनसीसी के थर्ड एयर स्क्वाड्रन के कैडेट को प्रशिक्षण दे रहे थे. उन्होंने बताया कि दो सीटों वाले विमान के दुर्घटनाग्रस्त (plane crash) होने की घटना में एनसीसी का एक कैडेट भी घायल हो गया.

इसे भी पढ़ें:जयपुर में सड़क पर उतरा डाक विभाग का विमान! वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

मोहिंद्र कॉलेज के विपिन कुमार यादव हुए जख्मी

अधिकारी ने बताया कि घायल एनसीसी कैडेट की पहचान पटियाला के मोहिंद्र कॉलेज के विपिन कुमार यादव के रूप में हुई है. प्रवक्ता ने कहा कि दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए भारतीय वायुसेना ने जांच का आदेश दिया है. इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने विमान दुर्घटना में वायुसेना अधिकारी की मौत पर गहरा दुख जताया.

ग्रुप कैप्टन चीमा के निधन पर शोक व्यक्त किया गया

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, ‘सिंह ने दुर्घटना में ग्रुप कैप्टन चीमा के निधन पर शोक व्यक्त किया और ईश्वर से शोक संतप्त परिवार को साहस प्रदान करने की प्रार्थना की.’ प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की. मुख्यमंत्री ने चंडीगढ़ कमांड अस्पताल में भर्ती घायल एनसीसी कैडेट के जल्द ठीक होने की कामना की.