logo-image

LOC के पार भारत की गोलाबारी से 4 नागरिकों की मौत, 11 घायल - Dawn की रिपोर्ट

पाकिस्तान के एक बड़े अंग्रेजी अखबार के अनुसार भारत पाकिस्तान के रहायशी इलाकों पर बम गिरा रहा है.

Updated on: 27 Feb 2019, 07:52 AM

इस्लामाबाद:

एक तरफ पाकिस्‍तान और उसकी मीडिया भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक को झुठलाने या उसे कमतर या कम असरदार साबित करने में लगे हैं, तो वहीं पाकिस्तान के एक बड़े अंग्रेजी अखबार ने पाकिस्‍तान के दावे की ही हवा निकाल दी है. वहां के अखबार DAWN का कहना है कि भारत पाकिस्तान के रहायशी इलाकों पर बम गिरा रहा है. भारत ने पुलवामा हमले पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 26 फरवरी को तड़के सुबह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 20 मिनट तक जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंपों पर हवाई हमले किए, जिसमें करीब 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर मिली. आज पाकिस्तानी के अंग्रेजी अखबार डॉन मे छपी रिपोर्ट के अनुसार, आज सुबह करीब 5.30 बजे भारत की ओर से पुंछ, भीमबेर और कोटली में भारत की ओर से की गई गोलीबारी में 4 लोगों के मरने की मौत हुई है और 11 लोग घायल हुए हैं. डिप्टी कमिश्नर डॉ. उमर आजम के मुताबिक कोटली जिले मे भारत की ओर से सबसे ज्यादा गोलाबारी हुई है.

यह भी पढ़ें: आपके लिए बहुत जरूरी है यह जानना कि परमाणु हमले के दौरान घर में सुरक्षित हैं या बाहर

पिछले कुछ दिनों में भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव और जंग की स्थिति पैदा हुई है. जिसका कारण भारत के पुलवामा में हुआ आत्मघाती हमला है जिसे पाकिस्तान में चल रहे आतंकी संगठन जैश - ए- मोहम्मद ने अंजाम दिया था. इस आत्मघाती हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे.
भारतीय एलओसी उल्लंघन के बाद तनाव आज और भी बढ़ गया है - एक अपराध जिसके लिए इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने नई दिल्ली को हमारी प्रतिक्रिया का इंतजार करने की चेतावनी दी है.

डॉ. आजम के अनुसार, नकाल सेक्टर में भारत की ओर से हुई बमबारी में गोला एक घर पर जा गिरा जिससे उस घर में रह रहे एक महिला और उसके बच्चे की मौत हो गई. इसके अलावा तीन और बच्चे घायल हो गए.

यह भी पढ़ें: Surgical strike 2 के बाद सीमावर्ती इलाकों समेत कई शहर में हाई अलर्ट जारी

अखबार के अनुसार, मृतक महिला की पहचान मोतिअन बेगम, 55 साल, जरीना, 20 साल, और गुलफराज, 8 साल, और घायल परिवार के सदस्यों के रूप में उमर फारूक, 18 साल, सरफराज, 13 साल और सगीर, 7 साल के रूप में हुई है. इसी क्षेत्र के कुछ अन्य स्थानों पर, 15 वर्षीय उमर मुश्ताक, 40 वर्षीय, अब्दुल रहमान, 40, शमीम अख्तर, 41 सलूर तरकुंडी गाँव में और खाकान, 40 वर्षीय, बालाकोट गाँव में घायल हुए.
उसी जिले के खुरीरत्ता सेक्टर में, 40 वर्षीय शहनाज़ बेगम की जान चली गई, जबकि खानपुर सेरी गांव में अदनान असलम और उनकी बहन सुमेरा असलम, और मुनीर बेगम घायल हो गए.
आजम ने कहा कि तत्तापानी और चरही सेक्टर के कुछ अन्य हिस्सों में भी गोलाबारी हो रही थी, लेकिन इस सेक्टर में जान-माल की हानि नहीं हुई है.
उन्होंने आगे बताया कि चूंकि गोलाबारी रुक-रुक कर की जा रही है, इसलिए हताहतों की संख्या बढ़ सकती है ... एक बार बंदूकें शांत हो जाने के बाद हम नुकसान के सही विवरण का पता लगा पाएंगे.