News Nation Logo
Banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- भारत-तुर्की के बीच आर्थिक संबंध होंगे मजबूत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोग़ान के बीच मुलाकात के बाद बिज़नेस समिट के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने भारत और तुर्की के बीच आर्थिक संबंधों को मजबूत बनाने पर ज़ोर देने की बात कही है।

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Bansal | Updated on: 01 May 2017, 02:51:30 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोग़ान

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोग़ान के बीच मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने भारत और तुर्की के बीच आर्थिक संबंधों को मजबूत बनाने पर ज़ोर देने की बात कही है।

बिज़नेस इवेंट को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'भारत और तुर्की दुनिया के वर्तमान आर्थिक परिपेक्ष्य में एक आम दृष्टिकोण साझा करते हैं।' उन्होंने कहा कि 'भारत और तुर्की दोनों दुनिया की 20 सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में हैं और दोनों ने शानदार स्थायित्वता दिखाई है।'

बिज़नेस समिट के दौरान भविष्य की योजनाओं पर बात करते हुए उन्होंने एक बार फिर 2022 तक सभी को घर मुहैया कराने का संकल्प फिर दोहराया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य 50 शहरों में मेट्रों दौड़ाने का है।

आतंकवाद के खिलाफ साथ आए भारत और बांग्लादेश, मोदी ने की 50 करोड़ डॉलर मदद की घोषणा

यहीं नहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोग़ान से देश में निवेश करने का भी आह्ववाहन किया हैं। वहीं, दूसरी तरफ तुर्की के राष्ट्रपति एद्रोग़ान ने रविवार को भारत की सबसे बड़ी और ज्वलंत समस्या कश्मीर मुद्दे पर बोलते हुए कहा था इस समस्या का हल आपसी बातचीत के ज़रिए होना चाहिए।

उन्होंने सुझाव दिया था कि कश्मीर मुद्दे पर बहुपक्षीय वार्ता होनी चाहिए ताकि क्षेत्र में शांति सुनिश्चित की जा सके। वहीं उन्होंने एनएसजी मुद्दे पर भारत का समर्थन भी किया वहीं साथ ही पाकिस्तान के भी इस समूह में शामिल होने के मामले पर उन्होंने कहा कि इस पर भारत को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए 6 करार, आतंकवाद और शिक्षा पर रहा जोर, पीएम ने दी कोहली-स्मिथ की मिसाल

एर्दोगान ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही तुर्की के मित्र हैं और वह कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए सभी पक्षों के बीच बातचीत की प्रक्रिया को मजबूत करने में मदद करने के पक्ष में हैं।

IPL से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 May 2017, 02:29:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Narendra Modi Turkey