logo-image

UNHRC में भारत ने पाकिस्तान को घेरा, कहा- आतंकवाद को बढ़ावा देने की पुरानी आदात

भारत ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद् यानी यूएनएचआरसी में पाकिस्तान पर हमला बोला है. भारत ने कहा कि पाक ने यूएनएचआरसी के मंच का गलत इस्तेमाल किया है

Updated on: 15 Sep 2021, 09:36 PM

नई दिल्ली:

भारत ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद् यानी UNHRC में पाकिस्तान पर हमला बोला है. भारत ने कहा कि पाक ने UNHRC के मंच का गलत इस्तेमाल किया है और ऐसा करना उसकी पुरानी आदत है. UNHRC में भारत के प्रतिनिधि ने कहा कि पाकिस्तान आतंकियों को फंडिंग करता है. वहां हिंदू लड़कियों का जबरन धर्मांतरण कराया जाता है. अल्पसंख्यक महिलाओं पर तरह-तरह के अत्याचार किए जाते हैं. भारत ने कहा कि आतंकवाद को बढ़ावा देना पाकिस्तान की नीति में शामिल है. यहां तक संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित आतंकियों का भी पाकिस्तान समर्थन करता है. भारत ने कहा कि पाकिस्तान एक विफल देश है, इसलिए हमें ज्ञान न दे.

यह भी पढ़ें : आतंकियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा, 9 अगस्त को अमृतसर में ड्रोन से गिराए थे हथियार

आपको बता दें कि भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ यह हमला ऐसे समय बोला है, जब एक दिन पहले ही दिल्ली पुलिस ने पाक कनेक्टेड छह आतंकियों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने पाकिस्तान स्थित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है और पाकिस्तान में प्रशिक्षित दो लोगों सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बहु-राज्यीय अभियान की जानकारी देते हुए कहा कि उन्हें केंद्रीय एजेंसियों से सूचना मिली थी कि देश के प्रमुख शहरों में आतंकवादी हमले करने की साजिश रची जा रही है. यह सूचना मिलने के बाद स्पेशल सेल ने डीसीपी प्रमोद कुशवाहा और एसीपी हृदय भूषण और ललित जोशी की देखरेख में एक टीम गठित की.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र ATS का खुलासा: मुंबई धारावी के आतंकी का डी-कंपनी से लिंक

विशेष पुलिस आयुक्त, विशेष प्रकोष्ठ, नीरज ठाकुर ने एक प्रेस वार्ता में कहा, "मानव और तकनीकी इनपुट का विश्लेषण करने के बाद, हमने महसूस किया कि यह एक बहुत बड़ा नेटवर्क था जो विभिन्न राज्यों में फैला हुआ था. मंगलवार की सुबह हमने विभिन्न राज्यों में कई छापेमारी करके इस ऑपरेशन को अंजाम दिया." महाराष्ट्र के रहने वाले समीर नाम के पहले व्यक्ति को कोटा से उस समय गिरफ्तार किया गया था जब वह एक ट्रेन में यात्रा कर रहा था, जबकि दो अन्य को राष्ट्रीय राजधानी में पकड़ा गया था. अधिक मानवीय और तकनीकी इनपुट से, स्पेशल सेल ने उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधी दस्ते (यूपी-एटीएस) के साथ मिलकर राज्य में छापे मारे और तीन और लोगों को गिरफ्तार किया.