logo-image

भारत ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानें 31 दिसंबर तक निलंबित की

ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पूरी दुनिया के लिए चिंता का सबब बन गया है. कोरोना के इस नए स्ट्रेन के आंतक को देखते हुए पूरे यूरोप ने ब्रिटेन से खुद को अलग-थलग कर लिया है.

Updated on: 21 Dec 2020, 03:24 PM

नई दिल्ली:

ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पूरी दुनिया के लिए चिंता का सबब बन गया है. कोरोना के इस नए स्ट्रेन के आंतक को देखते हुए पूरे यूरोप ने ब्रिटेन से खुद को अलग-थलग कर लिया है. कई यूरोपीय देशों ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के खतरे को देखते हुए अपनी सीमाओं को बंद करने के साथ ही यातायात को निलंबित कर दिया है. वहीं, भारत ने एतिहात के तौर पर ब्रिटेन से आने वाली उड़ानें 31 दिसंबर तक निलंबित कर दी है.

बता दें कि एक दिन में नए स्ट्रेन के 35 हजार से अधिक मामले मिलने के बाद टेंशन में आए यूरोपीय संघ के कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है ताकि इसका प्रकोप उनके देशों में नहीं पहुंचे, जबकि कई अन्य देश ऐसे ही प्रतिबंधों को लेकर विचार कर रहे हैं. फ्रांस, जर्मनी नीदरलैंड, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया और इटली ने ब्रिटेन की यात्रा पर रोक लगाने संबंधी घोषणा कर दी है.

ब्रिटेन में मौजूदा स्थिति को देखते हुए, भारतीय सरकार ने फैसला किया है कि यूके से भारत आने वाली सभी उड़ानों को अस्थायी रूप से 11:59 बजे, 31 दिसंबर तक निलंबित कर दिया जाएगा. यह निलंबन 11.59 बजे, 22 दिसंबर से शुरु होगा.