logo-image

भारत ने पाकिस्तान में सिख युवक की हत्या की निंदा की, बोले- इमरान खान को तुरंत उठाना चाहिए ये बड़ा कदम

भारत (India) ने पाकिस्तान सरकार (Pakistan Government) से आपत्ति जताते हुए सिख युवक की हत्या की कड़ी निंदा की है.

Updated on: 05 Jan 2020, 05:18 PM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार करने सिलसिला लगातार जारी है. अब पाकिस्तान के पेशावर में एक सिख युवक की हत्या कर दी है. इस पर भारत (India) ने पाकिस्तान सरकार (Pakistan Government) से आपत्ति जताते हुए सिख युवक की हत्या की कड़ी निंदा की है. भारत ने पाकिस्तान से झूठ बोलना बंद करने और इस जघन्य कृत्य के दोषियों को दंडित करने के लिए फौरन कार्रवाई करने की अपील की.

यह भी पढ़ेंःअरविंद केजरीवाल का अमित शाह पर निशाना, बोले- मुझे गाली देने के अलावा उनके पास कुछ नहीं है...

विदेश मंत्रालय ने इमरान खान से कहा कि पाकिस्तान में अपसंख्यक समुदाय के लोग सुरक्षित नहीं हैं. पिछले दिनों पाकिस्तान में सिख लड़की का बंदूक की नोक पर अपहरण किया और उसका जबरन निकाह कराया गया था. इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान (Pakistan) के ननकाना साहिब गुरुद्वारे (Gurdwara Nankana Sahib) पर पथराव किया था. इसके बाद पेशावर में रविवार को एक सिख युवक की हत्या कर दी गई. विदेश मंत्रालय ने आगे कहा कि पाकिस्तान सरकार को इन जघन्य कृत्यों के अपराधियों को जल्द गिरफ्तार उनपर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.

आपको बता दें कि पाकिस्तान में एक सिख युवक की सरे बाजार गोली मारकर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि वह शादी की खरीदारी करने बाजार गया था. इसी बीच कुछ लोगों ने उसकी हत्या कर दी है. मामला पेशावर के चमकनी पुलिस थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है. मृतक का भाई पत्रकार बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी पत्रकार हरमीत सिंह का भाई रविंदर शादी की तैयारी के लिए पेशावर जिले के बाजार गया था. वह चमकनी इलाके में चौराहे के पास से नकल रहा था तभी कुछ लोगों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी.

यह भी पढ़ेंःराजस्थान: जोधपुर के दो अस्पतालों में 100 से अधिक नवजातों की मौत, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

इससे पहले पाकिस्तान में ननकाना साहित गुरुद्वारे में हमले का मामला सामने आया था. भीड़ ने शुक्रवार को ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पत्थर बरसाए. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने गुरुद्वारे को घेर लिया और पत्थरबाजी शुरू कर दी. मोहम्मद हसन के परिवार ने इस प्रदर्शन का नेतृत्व किया. जिसने कथित तौर पर सिख लड़की जगजीत कौर का अपहरण किया और उससे निकाह कर लिया था. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे लोग यहां गुरुद्वारे के होने के खिलाफ हैं. उन्होंने आगे कहाकि वे जल्द-से-जल्द इस जगह का नाम ननकाना साहिब से गुलाम-ए-मुस्तफा करवाएंगे.