logo-image

भारत का पाक पर जुबानी हमला, बोला- लेक्चर न दें पाकिस्तान, आतंक की फैक्टरियों को रोकने पर ध्यान दें

अंतर-संसदीय संघ (IPU) में भारत ने दुश्मन देश पाकिस्तान को सख्त हिदायत दे डाली. कहा- कृपया लेक्चर न दें पाकिस्तान, आतंक की फैक्टरियों को रोकने पर ध्यान दें.

Updated on: 25 Mar 2024, 09:43 AM

नई दिल्ली :

अंतर-संसदीय संघ (IPU) में भारत ने दुश्मन देश पाकिस्तान को सख्त हिदायत दे डाली. कहा- कृपया लेक्चर न दें पाकिस्तान, आतंक की फैक्टरियों को रोकने पर ध्यान दें. दरअसल भारत ने रविवार को Inter-Parliamentary Union (IPU) में पाकिस्तान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, आतंकवादियों को पनाह देने, सहायता करने और सक्रिय रूप से समर्थन करने के स्थापित इतिहास वाले देश को मानवाधिकारों पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर को लेकर भी तीखा हमला बोला.

जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा

गौरतलब है कि, आईपीयू में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का प्रतिनिधित्व करते हुए राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने कहा कि, जम्मू-कश्मीर "भारत का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा" रहा है और रहेगा. उन्होंने कहा कि, "मैं अपने देश के खिलाफ पाकिस्तान द्वारा की गई बेतुकी टिप्पणियों को खारिज करता हूं. भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, और मुझे सौभाग्य है कि कई लोग भारतीय लोकतंत्र को अनुकरणीय मॉडल मानते हैं."

पाकिस्तान मंच के महत्व को कम न करे 

हरिवंश सिंह ने पाकिस्तान को सख्त लहजे में कहा कि, ऐसे देश द्वारा "लेक्चर" जिसका "लोकतंत्र का ख़राब ट्रैक रिकॉर्ड है, हास्यास्पद है. बेहतर होता अगर पाकिस्तान इस तरह के बेतुके आरोपों और झूठी कहानियों से आईपीयू जैसे मंच के महत्व को कम न करता. 

आतंकवादी कारखानों को रोकने पर ध्यान दें

इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान को सुझाव दिया कि, पाक को अपने आतंकवादी कारखानों को रोकने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जो जम्मू-कश्मीर में अनगिनत सीमा पार आतंकवादी हमलों को अंजाम देना जारी रखते हैं, जबकि मानवाधिकारों का दावा करने का दिखावा करते हैं.