logo-image

भारत ने पाकिस्तान के दावे को किया खारिज, कहा- दो विमानों के मार गिराए जाने की खबर गलत, हमारे पायलट सुरक्षित

भारत सरकार ने पाकिस्तान के दावे को खारिज करते हुए कहा- हमारा कोई लड़ाकू विमान मारा नहीं गया है. भारत ने कहा है कि हमारा कोई भी पायलट लापता नहीं है और हमारे सभी पायलट सुरक्षित हैं.

Updated on: 27 Feb 2019, 01:44 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्‍तान के बालाकोट में सर्जिकल स्‍ट्राइक की कार्रवाई से पाकिस्‍तान बौखला गया लगता है. पाकिस्तान ने बुधवार को दावा किया था कि भारत के दो लड़ाकू विमान मार गिराए गए हैं और एक पायलट को गिरफ्तार किया गया है. भारत सरकार ने पाकिस्तान के दावे को खारिज करते हुए कहा- हमारा कोई लड़ाकू विमान मारा नहीं गया है. भारत ने कहा है कि हमारा कोई भी पायलट लापता नहीं है और हमारे सभी पायलट सुरक्षित हैं. पाकिस्‍तान ने बाद में यह भी कबूल कर लिया कि बड़गाम में जो विमान क्रैश हुआ, उसमें उसका कोई हाथ नहीं है. 

पाकिस्तान ने हवाई सीमा का उल्लंघन किया, भारत ने पाक का F-16 लड़ाकू विमान मार गिराया. इससे पहले पाकिस्तान की ओर से मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक ट्वीट में दावा किया कि एक विमान पाकिस्तानी कब्जे वाले क्षेत्र में गिरा, जबकि दूसरा जम्मू-कश्मीर में गिरा. उन्होंने विस्तृत जानकारी दिए बिना कहा कि एक पायलट को जमीन पर मौजूद सैनिकों ने गिरफ्तार कर लिया. 

दरअसल, पाकिस्तान की सीमा में घुसकर जैश के आतंकी कैंपों पर भारतीय वायुसेना के हवाई हमले के बाद पाकिस्तान और भारत के बीच तनातनी काफी बढ़ गई है. सीमा पर एहतियात बरतते हुए पाकिस्तान की सीमा से जुड़े एयरपोर्ट और एयरस्पेस को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू, श्रीनगर, लेह और चंडीगढ़ एयर स्पेस को बंद कर दिया गया है और कई उड़ानों को रोक दिया गया है.