logo-image

India Nepal Relations : नेपाल के प्रधानमंत्री ने भारतीय निजी क्षेत्र और उद्यमी को दिया ये ऑफर, जानें क्या

India Nepal Relations : नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' चार दिवसीय भारत के दौरे पर आए हुए हैं. नई दिल्ली के हैदराबाद हाउस में पीएम नरेंद्र मोदी और नेपाल के पीएम प्रचंड के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई.

Updated on: 01 Jun 2023, 09:36 PM

नई दिल्ली:

India Nepal Relations : नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' चार दिवसीय भारत के दौरे (Nepal PM Pushpa Kamal Dahal Four Day India Visit) पर आए हुए हैं. नई दिल्ली के हैदराबाद हाउस में पीएम नरेंद्र मोदी और नेपाल के पीएम प्रचंड के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई. इस बैठक में भविष्य में दोनों देशों के संबंध और भी प्रगाढ़ हो समेत कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई. पीएम पुष्प कमल दहल (Nepal PM Pushpa Kamal Dahal Prachanda) ने शाम को दिल्ली में हुए भारत नेपाल व्यापार शिखर सम्मेलन में शिरकत की और अपनी राय रखी.  (India Nepal Relations)

यह भी पढ़ें : केंद्र सरकार के आईटी नियमों का असर, Twitter और WhatsApp ने बैन किए ऐसे अकाउंट्स, जानें पूरा मामला

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दलह 'प्रचंड' (Nepal PM Pushpa Kamal Dahal Prachanda ) ने कहा कि मैं एक करीब पड़ोसी होने के नाते भारतीय निजी क्षेत्र और उद्यमी को मूल्य श्रृंखला में शामिल होने और नेपाल में तैयार और उपलब्ध आर्थिक अवसरों का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित करता हूं. उन्होंने कहा कि हमें आज निवेश के स्तर को बढ़ाने, विश्वसनीय और सस्ती प्रौद्योगिकी वृद्धि का सुचारू हस्तांतरण, उत्पादन और उत्पादकता की क्षमता और रोजगार सृजन करने की जरूरत है. (India Nepal Relations)

यह भी पढ़ें : Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में CM ममता का आज दूसरा दिन, पैदल मार्च के बाद उठाया ये कदम

नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड (Nepal PM Prachanda) ने आगे कहा कि मैंने इस कार्यकाल में अपने पहले कैबिनेट की बैठक में ये तय किया कि इस बार मैं प्राइवेट सेक्टर के साथ एक प्रभावशाली बातचीत के साथ आगे बढूंगा. प्राइवेट सेक्टर के भरोसे के बिना ये संभव नहीं है कि विकास के लिए अनुकूल वातावरण बनाया जा सके. मैं प्रयास कर रहा हूं कि हम वैसा अनुकूल वातावरण बना सकें. (India Nepal Relations)