News Nation Logo
Banner

सावधान! अगले तीन दिनों में इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

देशभर में बारिश ने लोगों को जीना मुहाल कर रखा है, आसमानी आफत की वजह से कई राज्यों में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुई है. लेकिन लगता है अब भी बारिश से लोगों को राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहा है.

By : Vineeta Mandal | Updated on: 17 Sep 2019, 08:57:06 AM
इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश (सांकेतिक चित्र)

इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश (सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:

देशभर में बारिश ने लोगों को जीना मुहाल कर रखा है, आसमानी आफत की वजह से कई राज्यों में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुई है. लेकिन लगता है अब भी बारिश से लोगों को राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहा है. मौसन विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगले तीन दिनों में उत्तर प्रदेश समते 13 राज्यों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक. पश्चिम बंगाल, ओडिशा के मैदानी भागों में करीब 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है. उन्होंने बताया कि पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल के पहाड़ी इलाकों, सिक्किम, अंडमान निकोबार और मेघालय में बहुत तेज बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान के 5 जिले में आई बाढ़ से स्थिति गंभीर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया हवाई दौरा

वहींं राजस्थान में पिछले सप्ताह से जारी भारी और लगातार बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है. राजस्थान और मध्य प्रदेश प्रशासन द्वारा बांधों से पानी निकालने के लिए कई बैराजों के द्वार खोले जाने के बाद निचले इलाकों में बाढ़ आ गई है.

बता दें कि मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्सों, बिहार, गुजरात, आंध्र प्रदेश के कई, तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में भी बारिश हो सकती है. इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात समेत दक्षिण के पांच राज्यों में भारी बारिश का अनुमान जताया है. 

और पढ़ें: राजस्थान: भारी बारिश के बाद चंबल नदी भी अपने विकराल रूप में, जलमग्न हुए कई गांव

आईएमडी ने सोमवार को बताया, 'गुजरात, कोंकण गोवा और कर्नाटक के तटीय क्षेत्र में अगले 4-5 दिनों के दौरान अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. अगले 3-4 दिनों के दौरान तेलंगाना, रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में भी भारी बारिश हो सकती है.'

First Published : 17 Sep 2019, 08:49:57 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×