logo-image

भारत ने कहा, पाकिस्तान कर रहा है 2003 के सीज़फायर समझौते का उल्लंघन

सीमा पर नियमों को ताक पर रखते हुए गोलीबारी जारी रखना 2003 के सीज़फायर समझौते का उल्लंघन है।

Updated on: 17 Nov 2016, 08:01 PM

नई दिल्ली:

एलओसी पर पाकिस्तान, सीज़फायर नियम को तोड़ते हुए लगातार गोलीबारी कर रहा है। भारत ने इस घटना पर कड़ी आपत्ति जतायी है और कहा है कि पाकिस्तान इन घटनाओं पर लगाम लगाए।

विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस कॉन्फ़ेस के दौरान पाकिस्तान की निंदा करते हुए कहा, उनकी तरफ़ से बार बार सीमा पर सीज़फायर नियम का उल्लंघन हो रहा है। सीमा पर नियमों को ताक पर रखते हुए गोलीबारी जारी रखना 2003 के सीज़ फायर समझौते का उल्लंघन है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा, 'पाकिस्तान को सीमा पर संयम बरतना चाहिए। लेकिन उनकी तरफ़ से बार बार सीज़ फायर का उल्लंघन हो रहा है। 9 नवम्बर से 15 नवम्बर के बीच अब तक कुल 12 बार सीज़ फायर नियम को ताक पर रखते हुए गोली बारी की गयी है।'

विकास स्वरुप ने पकिस्तान पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा, पिछले हफ्ते पाकिस्तानी चौकी के पास से 18 ऐसी घटनायें सामने आयी है जब आतंकवादियों को भारत में घुसाने की कोशिश की गयी।

पाकिस्तान आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा दे रहा है और बार बार सीमा पर सीज़फ़ायर नियम को तोड़ रहा है। भारत इन घटनाओं की कड़े शब्दों में निंदा करता है।