logo-image

भारत के अफगान लोगों के साथ ऐतिहासिक संबंध: विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ( MEA Spokesperson Arindam Bagchi ) ने कहा कि संयुक्त सचिव जेपी सिंह के नेतृत्व में एक बहु-सदस्यीय टीम काबुल में है। टीम तालिबान के वरिष्ठ सदस्यों से मुलाकात करेगी।

Updated on: 02 Jun 2022, 06:48 PM

News Delhi :

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ( MEA Spokesperson Arindam Bagchi ) ने कहा कि संयुक्त सचिव जेपी सिंह के नेतृत्व में एक बहु-सदस्यीय टीम काबुल में है। टीम तालिबान के वरिष्ठ सदस्यों से मुलाकात करेगी। वे अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रतिनिधियों से भी मिलेंगे जो मानवीय सहायता प्रदान करने में शामिल हैं. अरिंदम बागची (Arindam Bagchi ) ने कहा ​कि स्थानीय कर्मचारी मानवीय सहायता प्रदान करने में सहायता कर रहे हैं। भारत के अफगान लोगों के साथ ऐतिहासिक और सभ्यता का संबंध है और वे लंबे समय से चल आ रहे संबंध हमारे दृष्टिकोण के मार्गदर्शन करते रहेंगे.

स्थानीय कर्मचारी दूतावास परिसर का रखरखाव करना जारी

अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास ( Indian Embassy in Afghanistan )को फिर से खोलने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ( MEA Spokesperson Arindam Bagchi )  ने कहा कि पिछले साल 15 अगस्त के बाद अफगानिस्तान में सुरक्षा की स्थिति बिगड़ने के कारण हमारे भारत स्थित अधिकारियों को वापस लाने का निर्णय लिया गया। हालांकि स्थानीय कर्मचारी दूतावास परिसर का रखरखाव करना जारी रखा. भारत-चीन सीमा वार्ता ( India-China border talks ) पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हम जल्द से जल्द वरिष्ठ कमांडरों की बैठक के अगले (16वें) दौर की प्रतीक्षा कर रहे हैं.