logo-image

इमरान खान के कबूलनामे के बाद भारत की दो टूक- अब फौरन आतंकियों के खिलाफ विश्वसनीय कार्रवाई करे पाकिस्तान

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत ने आतंकी शिविरों के बारे में ब्योरा इस्लामाबाद के साथ साझा किया है.

Updated on: 26 Jul 2019, 08:34 AM

नई दिल्ली:

भारत ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तानी नेतृत्व ने स्पष्ट तौर पर स्वीकार किया है कि द्वारा कश्मीर में सक्रिय रहने वाले 30 से 40 हजार आतंकी पाकिस्तान में पले हैं और अब इस्लामाबाद द्वारा विश्वसनीय और अपरिवर्तनीय कार्रवाई करने का समय है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को न्यूयार्क में कहा कि अफगानिस्तान के कुछ हिस्सों या कश्मीर में प्रशिक्षण लेकर लड़ने वाले 30 से 40 हजार आतंकी उनके देश में रहे हैं.

यह भी पढ़ें- कारगिल विजय दिवस पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, कहा- योद्धाओं को मेरा नमन 

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत ने आतंकी शिविरों के बारे में ब्योरा इस्लामाबाद के साथ साझा किया है. उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान के नेतृत्व द्वारा यह स्पष्ट स्वीकारोक्ति है. पाकिस्तान और पाकिस्तानी नेतृत्व ने पहली बार आतंकियों की मौजूदगी और आतंकियों के लिए प्रशिक्षण शिविर की बात नहीं स्वीकारी है.' उन्होंने कहा कि यह तथ्य अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की भी सार्वजननिक जानकारी में है.

यह भी पढ़ें- Kargil Vijay Diwas: Indian Army ने ऐसे छुड़ाए थे पाकिस्तानी सैनिकों के छक्के

गौरतलब है कि पिछले दिनों अमेरिका में एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कबूल किया था कि 'अफगानिस्तान के किसी हिस्से या कश्मीर' में प्रशिक्षण लेने वाले और लड़ाई लड़ने वाले 30 से 40 हजार आतंकी, उनके मुल्क में मौजूद हैं. इमरान खान ने कहा था कि पाकिस्तान की पिछलों सरकारों में देश से संचालित हो रहे आतंकी गुटों पर कार्रवाई करने के लिए राजनैतिक इच्छाशक्ति की कमी थी.

यह वीडियो देखें-