News Nation Logo

कोरोना वायरस होगा भारत से 'नौ दो ग्यारह'... पीएम मोदी ने लिया 9 का सहारा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण से देशवासियों को बचाने में सिर्फ वैज्ञानिक तरीकों पर ही आश्रित नहीं हैं. वह बगैर किसी को बताए वैदिक गणित या कहें कि अंक ज्योतिषी का भी इस महामारी को परास्त करने में सहारा ले रहे हैं.

By : Nihar Saxena | Updated on: 03 Apr 2020, 03:46:37 PM
PM Narendra Modi

कोरोना से छुटकारे पाने के लिए करेगा इंडिया. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ किया नया आह्वान.
  • इसमें निहित है प्राचीन भारतीय वैदिक ज्योतिष का सार तत्व.
  • आएं और कोविड-19 संक्रमण से देश को मुक्त कराने में भाग लें.

नई दिल्ली:

बीते 14 दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) तीसरी बार राष्ट्र से मुखातिब हुए. तीनों बार ही सबब बनी कोरोना वायरस (Corona Virus) से छिड़ी वैश्विक जंग. शुक्रवार को सुबह 9 बजे के अपने वीडियो संदेश में पीएम मोदी ने 5 अप्रैल को सभी देशवासियों से रात 9 बजे 9 मिनट के लिए अपने घरों के दरवाजों और बाल्कनी में खड़े होकर 'दिवाली' मनाने का आह्वान किया. वास्तव में कोरोना वायरस से जंग में विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की तारीफ हासिल कर चुके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण से देशवासियों को बचाने में सिर्फ वैज्ञानिक तरीकों पर ही आश्रित नहीं हैं. वह बगैर किसी को बताए वैदिक गणित या कहें कि अंक ज्योतिषी का भी इस महामारी को परास्त करने में सहारा ले रहे हैं. यह अलग बात है कि महज विरोध के आदी हो चुके कांग्रेसी नेता इस पर भी उनके विरोध से बाज नहीं आ रहे हैं. इस बार शशि थरूर ने 9 के अंक को लेकर उन पर निशाना साधते हुए देश के 'राम भरोसे' होने की बात कही है.

यह भी पढ़ेंः SC ने पलायन से जुड़ी PIL को किया खारिज, कहा- देश में लाखों विचार हैं, हम सब नहीं सुन सकते

पीएम मोदी और 9 का अंक
प्रधानमंत्री नवग्रहों को प्रसन्न करने के लिए भी किसी भी लिहाज से पीछे नहीं हैं. इसे अंक ज्योतिष के आधार पर समझने की कोशिश करते हैं और निम्न बातों को ध्यान में रखते हैं...

  • पीएम मोदी शुक्रवार को सुबह 9 बजे वीडियो संदेश के लिए आए.
  • उन्होंने 9 मिनट के वीडियो में कोरोना वायरस को लेकर बात की.
  • इस वीडियो संदेश में उन्होंने 5 अप्रैल को लेकर देशवासियों से आह्वान किया. 5 तारीख अप्रैल साल का चौथा महीना, जिसका जोड़ भी 9 आता है.
  • 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक घर की बाल्कनी या दरवाजों पर 'दिवाली' मनाने का आह्वान. फिर से 9 का अंक.
  • शुक्रवार को संबोधन के वक्त लॉकडाउन को लागू हुए 9 दिन हो चुके थे.
  • 5 अप्रैल को लॉकडाउन के 9 दिन बाकी रह जाएंगे.
  • भारतीय ज्योतिष के हिसाब से 9 का अंक मंगल ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है.
  • मंगल ग्रह प्रकाश और अग्नि का प्रतिनिधित्व करता है. यह ताकत, साहस और पौरुष का कारक है. यह शारीरिक तथा मानसिक शक्ति और ताकत का प्रतिनिधित्व करता है. मंगल के प्रबल प्रभाव से व्यक्ति में साहस और लड़ने की क्षमता विकसित होती है.
  • अगर 5 अप्रैल (4था महीना) रात 9 बजे 9 मिनट को देखें तो 9 कुल तीन बार आता है. यानी 9 गुणे 3 फिर से 27 जिसका जोड़ भी 9 आता है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना पीड़ितों ने नर्स के सामने उतारे थे कपड़े, योगी बोले- तबलीगी जमात के लोगों पर लगेगा रासुका

नवग्रह को प्रसन्न करेंगे हम
यानी इस आह्वान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवग्रह को प्रसन्न कर कोरोना के खिलाफ जंग में उनसे आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं. जीवन-मृत्यु की इस लड़ाई में भारतवासी भला क्यों पीछे रहें, तो तैयार रहें 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए 'दिवाली' मनाने के लिए. पीएम मोदी का यहां आशय घर में अंधेरा रख मोमबत्ती, दिया, फोन लाइट, टॉर्च जलाने का है. यह अलग बात है कि कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पीएम पर इसी बात को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा है कि रामनवमी के दिन पीएम मोदी ने 9 बजे कर आकर 9 मिनट बोल कर 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक दिवाली मनाने को कहा. यानी यह देश अभी भी राम भरोसे है और प्रधानमंत्री नवग्रहों के सहारो कोरोना वायरस को हराने की बात कर रहे हैं. यह अलग बात है कि थरूर खुद हिंदू हैं और इसको लेकर एक किताब भी लिख चुके हैं.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 03 Apr 2020, 03:46:37 PM

वीडियो