News Nation Logo
Banner

हिंद महासागर में चीन की उपस्थिति पर भारत की नजर : नौसेना प्रमुख

एडमिरल करमबीर सिंह (Admiral Karambir Singh) ने जोर देकर कहा कि हिंद महासागर क्षेत्र में पाकिस्तान (Pakistan) की मंशा के बारे में भारतीय नौसेना (Indian Neavy) पूरी तरह अवगत है.

By : Sunil Mishra | Updated on: 03 Dec 2019, 03:08:34 PM
हिंद महासागर में चीन की उपस्थिति पर भारत की नजर : नौसेना प्रमुख

हिंद महासागर में चीन की उपस्थिति पर भारत की नजर : नौसेना प्रमुख (Photo Credit: ANI Twitter)

नई दिल्ली:

भारतीय नौसेना (Indian Neavy) प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह (Karambir Singh) ने मंगलवार को कहा कि भारत (Indian) हिंद महासागर (Hind Ocean) क्षेत्र में चीन (China) की बढ़ती उपस्थिति पर बराबर नजर बनाए हुए है. उन्होंने आश्वस्त किया कि भारत किसी भी खतरे को नाकाम करने में सक्षम है. चार दिसंबर को नौसेना दिवस समारोह से पहले यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, "चीन ने 2008 से हिंद महासागर में उपस्थिति बढ़ाई है. हम उनपर बराबर नजर रखे हुए हैं."

यह भी पढ़ें : सुपरकॉप अजित डोवाल का खौफ सता रहा दाऊद इब्राहिम को, सेलफोन पर बात तक नहीं कर रहा

उन्होंने कहा, "चीन का महासागरीय अनुसंधान पोत विशेष आर्थिक क्षेत्र में मौजूद हैं. औसतन सात-आठ जहाज इस क्षेत्र के पास मौजूद हैं." इसके साथ ही सिंह ने कहा कि नौसेना को जो भी त्वरित कार्रवाई की आवश्यकता होती है, वह करती है.

यह भी पढ़ें : प्रियंका वाड्रा की सुरक्षा में नहीं हुई थी कोई चूक, आवास में गई गाड़ी कांग्रेसी की निकली : Reports

एडमिरल करमबीर सिंह ने जोर देकर कहा कि हिंद महासागर क्षेत्र में पाकिस्तान की मंशा के बारे में भारतीय नौसेना पूरी तरह अवगत है. उन्होंने कहा, "हमें उस आतंकी सूचना के बारे में भी जानकारी है, जो समुद्री मार्गों से भारत में प्रवेश करने की योजना बना रहे हैं. हमने किसी भी खतरे से निपटने के लिए पर्याप्त सुरक्षा तंत्र लगा रखा है."

First Published : 03 Dec 2019, 03:08:34 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.