logo-image

'कोरोना वीरो' का हुआ सम्मान, तालियों और बर्तनों की आवाज से गूंजा आसमान

देशवासियों ने रविवार शाम 5 बजे 'कोरोना वीरो' के सम्मान में तालियां और थालियां बजाई. भारतवासियों की इस आवाज से आसमान गूंज उठा.

Updated on: 22 Mar 2020, 06:02 PM

नई दिल्ली:

देशवासियों ने रविवार शाम 5 बजे 'कोरोना वीरो' के सम्मान में तालियां और थालियां बजाईं. भारतवासियों की इस आवाज से आसमान गूंज उठा. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अपील पर जनता कर्फ्यू के दौरान भारतवासियों ने कोरोना वायरस (Corona Virus) से लोगों को बचने और जागरूक करने में लगे कमर्चारियों के आभार में थाली और घंटी बजाई हैं. आम लोगों के साथ ही मंत्री से लेकर सेलिब्रिटी ने भी कर्मवीरों का आभार व्यक्त किया. इससे पूरे देश में कोरोना वायरस के खिलाफ लोगों के बीच एकजुटता दिखी.

यह भी पढ़ेंःनोएडा, गाजियाबाद, पटना और पुणे सहित देश के 75 शहरों में 31 मार्च तक लॉकडाउन

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कोरोना वायरस के लिए जनता कर्फ्यू के दौरान जो लोग लगातार सेवा कर रहे हैं उनके लिए शाम को 5 बजते ही अनोखे ढंग से स्वागत किया और उनका शुक्रिया अदा किया गया. जहां एक तरफ देश के मात्र 5 जलतरंग कलाकरों में से एक पद्म राजेश्वर आचार्य जी ने जल तरंग से राग हंस ध्वनि बजाया तो महिला बूढ़े बच्चे जवान सभी ने अपने घर से घंटा घड़ियाल बजाया. पद्म श्री राजेश्वर आचार्य ने न्यूज स्टेट से बातचीत में यह जानकारी दी.

वहीं, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने अपने पूरे परिवार के साथ ताली और थाली बजाई. इसमें उनके बेटे और सांसद चिराग पासवान भी थे. उनका सारा स्टाफ शामिल था. प्रकाश जावड़ेकर ने भी ताली और थमी बजाए. मशहूर कलाकार और नृत्यांगना सोनल मानसिंह ने भी अपने घर के बाहर ताली और थाली बजाकर कर्मवीरों का आभार व्यक्त किया.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली, महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान और उत्तराखंड के बाद पश्चिम बंगाल भी 27 मार्च तक लॉकडाउन

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 के दौरान दिन रात काम करने वालों के प्रति आभार प्रकट करने के लिए रविवार की शाम को 5 बजे पांच मिनट तक अपनी खिड़की, बालकनी से ताली, घंटी-थाली बजाने की याद दिलाई. मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि याद रखें कि शाम को 5 बजे पांच मिनट तक... अपनी खिड़की, बालकनी, छत पर आएं और कोविड-19 से देश को मुक्त बनाने के लिए दिन रात काम करने वालों के प्रति आभार प्रकट करें.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने बृहस्पतिवार को राष्ट्र के नाम संदेश में लोगों से घर-घर दूध, अखबार, राशन पहुंचाने वालों, पुलिसकर्मी, स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी और मीडियाकर्मियों के प्रति आभार जताने की अपील की थी. उन्‍होंने ऐसे लोगों के प्रति आभार जताने के लिए 22 मार्च की शाम 5 बजे घर की खिड़की, बालकनी या गेट पर आकर ताली, घंटी-थाली बजाने की अपील की थी.