logo-image

CDS बिपिन रावत की पाक को कड़ी चेतावनी, भारत-चीन तनाव के बीच दुस्साहस का भुगतना होगा अंजाम

जनरल बिपिन रावत ने कहा कि यदि भारत और चीन के बीच जारी विवाद में पाकिस्तान किसी भी तरह का कोई दुस्साहस करने की कोशिश भी करता है तो उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

Updated on: 03 Sep 2020, 07:20 PM

नई दिल्ली:

सीमा पर चीन (China) के साथ जारी तनाव को देखते हुए भारत (India) के CDS (चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ) बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने गुरुवार को बड़ा बयान दिया है. बिपिन रावत ने कहा है कि हमारी उत्तरी सीमा पर बने खतरे के बीच पाकिस्तान (Pakistan) फायदा उठा सकता है और हमारे लिए नई मुसीबतें खड़ी कर सकता है. उन्होंने कहा कि हम ऐसी स्थितियों का सामना करने के लिए सावधानी बरत रहे हैं जिससे पाकिस्तान द्वारा किसी भी दुस्साहस को नाकाम किया जा सके.

ये भी पढ़ें- चीन के सपोर्ट में पाक की नापाक साजिश, भारत के अलग-अलग राज्यों में एक्टिवेट कर रहा ISIS के टेरर मॉड्यूल

रावत ने भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद को लेकर पाकिस्तान को सीधे शब्दों में कड़ी चेतावनी भी दी है. उन्होंने कहा कि यदि भारत और चीन के बीच जारी विवाद में पाकिस्तान किसी भी तरह का कोई दुस्साहस करने की कोशिश भी करता है तो उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. बताते चलें कि भारत-चीन के बीच जारी तनाव के बीच पाकिस्तान, भारत के खिलाफ खतरनाक साजिश रच रहा है.

ये भी पढ़ें- पैंगोंग विवाद पर भारत की दो टूक- LAC पर तनाव के लिए चीन जिम्मेदार

CDS रावत ने कहा कि हम अपनी सीमाओं पर शांति चाहते हैं. हम चीन द्वारा कुछ आक्रामक कार्रवाई देख रहे हैं, लेकिन हम चीन की इस सभी कार्रवाइयों से निपटने में पूरी तरह से सक्षम हैं. हमारी त्रि-सेवाएं सेना, वायु सेना और जल सेना सभी सीमाओं पर खतरों से निपटने में सक्षम हैं. जनरल रावत ने कहा कि हमें अपनी सीमाओं पर किसी भी तरह की मुसीबत से लड़ने के लिए तैयार रहना होगा और इसके साथ ही भविष्य के लिए हमें अभी से ही तैयारी करनी होगी.