logo-image
Live

भारत में आजादी के अमृत महोत्सव की धूम, कहीं बाइक रैली-कहीं मैराथन दौड़

भारत देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. देश भर में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है, तो आजादी का अमृत महोत्सव के तहत देश भर में तमाम बड़े कार्यक्रमों का भी आयोजन हो रहा है. देश की सीमा पर प्रहरी तिरंगा लहरा रहे हैं, तो...

Updated on: 14 Aug 2022, 08:32 AM

नई दिल्ली:

भारत देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. देश भर में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है, तो आजादी का अमृत महोत्सव के तहत देश भर में तमाम बड़े कार्यक्रमों का भी आयोजन हो रहा है. देश की सीमा पर प्रहरी तिरंगा लहरा रहे हैं, तो लखनऊ, दिल्ली, मुंबई जैसे महानगरों में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत तमाम कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है. इसी कड़ी में मुंबई पुलिस ने 10 मैराथन दौड़ का आयोजन किया. इसके अलावा चार पहिया वाहनों, और बाइकों की रैली भी निकाली. इस मौके पर राज्य के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे.

आजादी का अमृत महोत्सव से जुड़े अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए न्यूज नेशन के साथ... हम आपको हर छोटी-बड़ी अपडेट्स देते रहेंगे.

calenderIcon 11:21 (IST)
shareIcon

लखनऊ में 'तिरंगा बाइक रैली'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'आजादी का अमृत महोत्सव' के भाग के रूप में लखनऊ में 'तिरंगा बाइक रैली' को हरी झंडी दिखाई.


 


calenderIcon 09:14 (IST)
shareIcon

मदरसे के छात्रों ने निकाली तिरंगा यात्रा

लखनऊ के हजरतगंज में मदरसे के छात्र बड़ी संख्या में मौजूद हैं. मदरसों में पढ़ने वाले बच्चे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उत्साहित दिख रहे हैं

calenderIcon 09:13 (IST)
shareIcon

मुंबई पुलिस का मैराथन

'आजादी का अमृत महोत्सव' के मौके पर आज मुंबई में मुंबई पुलिस द्वारा 10 किलोमीटर मैराथन का आयोजन किया गया. इस मैराथन में 3500 से ज्यादा पुलिसकर्मी और सामान्य लोग, 100 पुलिस बुलेरो जीप और 60 महिला, QRT, ट्राफिक पुलिस पेट्रोलिंग बाइकर्स ने हिस्सा लिया था. इन पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अभिनेता अक्षय कुमार मौजूद थे. अक्षय कुमार ने हाथ में तिरंगा लेकर दौड़ में हिस्सा लिया.

calenderIcon 09:09 (IST)
shareIcon

राम जन्मभूमि मंदिर परिसर में Har Ghar Tiranga अभियान

अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण की साइट पर हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा फहराया गया.


calenderIcon 08:38 (IST)
shareIcon

चंपावत में 'हर घर तिरंगा' अभियान

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत में 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत तिरंगा अभियान कार्यक्रम में हिस्सा लिया. उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव हम मना रहे हैं. 75 सालों में देश के अंदर जो उपलब्धियां प्राप्त हुई है, आज उन्हें याद करने का समय है.


calenderIcon 08:37 (IST)
shareIcon

दिल्ली में DHQ सुरक्षा सैनिकों लगाई दौड़

दिल्ली: रक्षा मंत्रालय के तहत DHQ सुरक्षा सैनिकों ने आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 7.5 किमी की दौड़ का आयोजन किया.


 


calenderIcon 08:36 (IST)
shareIcon

अंबाला में फुल ड्रेस रिहर्सल

हरियाणा: BSF ने 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए अंबाला में फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन किया.


calenderIcon 08:35 (IST)
shareIcon

मदरसा छात्रों ने निकाली तिरंगा यात्रा

उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद के एक मदरसा के छात्रों ने 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत अपने क्षेत्र में तिरंगा यात्रा निकाली.


 


calenderIcon 08:33 (IST)
shareIcon

मुंबई में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत कई कार्यक्रमों का आयोजन

महाराष्ट्र: मुंबई पुलिस ने 'आजादी का अमृत महोत्सव' के हिस्से के रूप में पुलिस प्रतियोगियों की 10 किमी मैराथन दौड़ और समुद्री ड्राइव से चार पहिया और बाइक रैली का आयोजन किया. इस दौरान महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे.