News Nation Logo
Banner

India Pak Tension: दिल्ली से पाकिस्तान जाने वाली सभी फ्लाइट्स रद्द की गईं, जैसलमेर एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ाई गई

जैसलमेर में भी सिविल एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है. जयपुर और अहमदाबाद से आने वाली सारी फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया है

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 27 Feb 2019, 04:25:18 PM
सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट की सुरक्षा को और बढ़ाया गया है.

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट की सुरक्षा को और बढ़ाया गया है.

नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध के हालात बनते देख. पाकिस्तान सीमा के करीब कई एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है. ताजा जानकारी के अनुसार चंड़ीगढ़ के एयरपोर्ट को भी तत्काल बंद कर दिया गया है. इसके अलावा शिमला, भुंटर, गगल एयरपोर्ट को भी बंद कर दिया गया है. कुल मिलाकर 28 फरवरी की करीब 60 उड़ाने रद्द की गई हैं. जैसलमेर में भी सिविल एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है. जयपुर और अहमदाबाद से आने वाली सारी फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट की सुरक्षा को और बढ़ाया गया है.

बता दें कि आज सुबह भारत के F-16 विमान आज भारतीय सीमा के अंदर घुस आए और भारतीय वायुसेना ने कार्रवाई करते हुए F-16 को मार गिराया. इसको देखते हुए लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट के एयरपोर्ट को हाईअलर्ट पर रखा गया है. सुरक्षा कारणों से इन जगहों पर एयरस्पेस को बंद कर दिया गया है. कई व्यवसायिक विमानों को रोक दिया गया है. भारतीय एयरपोर्ट प्राधिकरण (AAI) से जुड़े सूत्रों के अनुसार जम्मू-कश्मीर के अलावा पंजाब के एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है.

बता दें कि भारत के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले के बाद भारत ने कल पाकिस्तान के इलाके में जैश - ए- मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंपों को हवाई हमला करके तबाह कर दिया था. इसके बाद ही दोनों देशों के बीच बार्डर पर जंग जैसे हालात बन चुके हैं. बता दें कि पाकिस्तानी वायु सेना के कुछ विमान आज सुबह भारतीय सीमा के अंदर घुस आए.  भारत ने पाकिस्तान के F -16 विमान मार गिराए. इस जंग के हालात को देखते हुए देहरादून जॉली ग्रांट एयरपोर्ट से जम्मू-कश्मीर और अमृतसर जाने वाली फ्लाइट रोकी गई है. 

यह भी पढें: जानें भारतीय वायुसेना ने कैसे दिया Surgical strike2 को अंजाम, कई आतंकी ठिकाने को किया ध्वस्त

इस जंग जैसे हालात से इस इलाके के ऊपर से उड़ने वाले अंतर्राष्ट्रीय उडानों पर भी असर पड़ा है और कई अंतर्राष्ट्रीय उडानों की या तो कैंसल कर दिया गया है या उन्हें किसी दूसरे रूट से ले जानें पर विचार किया जा रहा है.

First Published : 27 Feb 2019, 12:24:21 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×