logo-image

Indpendence Day 2023: श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में परेड देखने के लिए लगा हुजूम, वीडियो में दिखीं लंबी कतारें

Indpendence Day 2023: आयोजन को 2018 में नवीनीकरण के कारण बंद कर दिया गया. वायरल वीडियो में स्टेडियम के बाहर परेड को लेकर दिखा भारी क्रेज.

Updated on: 15 Aug 2023, 11:39 AM

नई दिल्ली:

Indpendence Day 2023: पांच वर्षों के बाद श्रीनगर के ऐतिहासिक बख्शी स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया. इस समारोह को देखने के लिए भारी संख्या   में लोग पहुंचे. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से लोग लाइन में खड़े अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. इस आयोजन को 2018 में नवीनीकरण के कारण बंद कर दिया गया था. आज स्वतंत्रता दिवस परेड श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में आयोजित किया गया. वर्ष 2019 में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के साथ जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन के बाद से केंद्र द्वारा नियुक्त उप राज्यपाल इन सामरोह के मुख्य अतिथि होते हैं.

 

मंडलायुक्त ने ली मार्च पास्ट की सलामी

बख्शी स्टेडियम में बीते रविवार को फुल ड्रेस रिहर्सल आयोजित की किया गया था. यहां पर मंडलायुक्त वीके विधूड़ी ने मार्च पास्ट की सलामी ली. पुलिस,  सुरक्षा बलों और स्कूली बच्चों की टुकड़ियों ने परेड में भाग लिया. परेड के  बाद, कलाकारों और स्कूली बच्चों ने जम्मू-कश्मीर की वि​विधता सामने रखते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रदर्शन किया. 

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

अधिकारियों के अनुसार, स्वतंत्रता दिवस समारोह के कार्यक्रम स्थल के आसपास सुरक्षा को बढ़ाया गया है. यहां पर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. उन्होंने कहा कि फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान बख्शी स्टेडियम के  आसपास की सड़कों को यातायात के लिए प्रतिबंधित किया गया.