News Nation Logo

मुस्‍लिमों की बढ़ती आबादी पर बोले बीजेपी के मंत्री, 30 साल बाद बदरुद्दीन या उनके पोते होंगे सीएम

असम (Assam) के वित्त मंत्री हिमंत बिश्व सरमा (Hemant Bishwa Sarma) ने सोमवार को कहा कि अगर राज्य में पांच लाख से अधिक एक भी व्यक्ति को नागरिकता दी जाती है तो वह राजनीति छोड़ देंगे.

Bhasha | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 14 Jan 2020, 09:06:24 AM
'30 साल बाद बदरुद्दीन या उनके पोते होंगे सीएम, इसे कोई रोक नहीं सकता'

'30 साल बाद बदरुद्दीन या उनके पोते होंगे सीएम, इसे कोई रोक नहीं सकता' (Photo Credit: File Photo)

गुवाहाटी:  

असम (Assam) के वित्त मंत्री हिमंत विश्व सरमा (Hemant Vishwa Sarma) ने सोमवार को कहा कि अगर राज्य में पांच लाख से अधिक एक भी व्यक्ति को नागरिकता दी जाती है तो वह राजनीति छोड़ देंगे. उन्होंने राज्य विधानसभा (Assam State Assembly) में कहा कि हिंदू समुदाय का व्यक्ति ‘जिन्ना नहीं हो सकता क्योंकि वह कभी किसी पर हमला नहीं करता’ और वह धर्मनिरपेक्ष (Secular) होता है. सरमा ने हिंदू बंगालियों को नागरिकता (Citizenship) देने का भी समर्थन किया.

यह भी पढ़ें : साध्वी प्रज्ञा को मिली संदिग्ध चिट्ठी, पीएम मोदी, अमित शाह और डोभाल की तस्वीर पर लगा क्रॉस

बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के हिंदुओं को नागरिकता देने का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा , ‘‘एक हिंदू जिन्ना नहीं हो सकता. किसी भी हिंदू राजा ने कोई मस्जिद या मंदिर ध्वस्त नहीं किया है. एक हिंदू हमेशा ही धर्मनिरपेक्ष होता है और किसी पर हमला नहीं करता. हिंदू धर्मनिरपेक्ष हैं.’’

सरमा नार्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस (एनईडीए) के प्रमुख हैं. गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता तरूण गोगोई ने छह जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर धर्म के आधार पर पाकिस्तान के संस्थापक की तरह ‘द्विराष्ट्र के सिद्धांत’ का पालन करने का आरोप लगाया था.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तानी क्रिकेट को फिर लगा बड़ा झटका, टेस्ट मैच खेलने से बांग्लादेश का इनकार

सरमा ने असम विधानसभा के एक दिवसीय विशेष सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) असम समझौते का उल्लंघन नहीं करता है. उन्होंने असम में कथित तौर पर बढ़ती मुस्लिम आबादी को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि एआईडीयूएफ प्रमुख अजमल बदरूद्दीन या उनके बेटे या उनके पोते 30 साल बाद अगले मुख्यमंत्री होंगे. इसे कोई नहीं रोक सकता.

First Published : 14 Jan 2020, 09:06:24 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.