News Nation Logo

BREAKING

Banner

टैक्स जमा नहीं करने वाले एक बार देख लें, 117 साल की उम्र में यह महिला जमा कर रही है इनकम टैक्स

आयकर विभाग के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बुज़ुर्ग महिला गिरिजा बाई तिवारी के पैन कार्ड के मुताबिक उनकी आयु 117 वर्ष है. पैन कार्ड में दर्ज आंकड़ों के मुताबिक उनकी जन्म का साल 1903 है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 28 Jul 2020, 04:44:35 PM
Income Tax Department

Income Tax Department (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Income Tax Department: आयकर दाताओं (Tax Payers) के द्वारा टैक्स जमा करना आम है लेकिन 117 साल की उम्र में टैक्स जमा करना अचंभे वाली बात है. जी हां यह पूरी तरह से सच है मध्यप्रदेश के सागर जिले में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला देश की सबसे अधिक उम्र की आयकर दाता के तौर पर अपना नाम दर्ज कराने को तैयार हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आयकर विभाग के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बुज़ुर्ग महिला गिरिजा बाई तिवारी के पैन कार्ड के मुताबिक उनकी आयु 117 वर्ष है. बता दें कि आयकर विभाग ने अपने स्थापना दिवस के मौके पर मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के 100 साल या उससे अधिक के टैक्स देने वाले करदाताओं की सूची बनाई थी.

यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस ने बकरीद को लेकर जारी की एडवाइजरी, सामूहिक नमाज पर रोक, खुले स्थानों में कुर्बानी बैन

1903 में हुआ था गिरिजा बाई तिवारी का जन्म
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी सूची में सागर जिले के बीना में रहने वाली 117 वर्षीय गिरिजा बाई तिवारी की जानकारी सामने आई. पैन कार्ड में दर्ज आंकड़ों के मुताबिक उनकी जन्म का साल 1903 है. गिरिजा बाई तिवारी देश में सबसे ज्यादा उम्र की टैक्सपेयर निकलीं जो कि पेंशन से होने वाली इनकम के ऊपर टैक्स जमा करती हैं. बता दें कि गिरिजा बाई तिवारी के अतिरिक्त इंदौर की ईश्वरी देवी लुल्ला (103), बिलासपुर की बीना रक्षित (100) और इंदौर की कंचन बाई (100) भी पिछले 1 दशक से इनकम टैक्स जमा कर रही हैं.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में राज्यपाल vs मुख्यमंत्री : गवर्नर के सवालों से बौखलाई गहलोत सरकार

आयकर विभाग मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के प्रिंसिपल चीफ कमिश्नर ए के चौहान के मुताबिक ईमानदारी से टैक्स भरने वाली यही महिलाएं हमारे विभाग की ब्रांड एंबेसडर हैं. उन्होंने कहा कि बीना निवासी 117 वर्षीय गिरिजा बाई तिवारी का नाम रिकॉर्ड बुक्स में शामिल करवाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं.

First Published : 28 Jul 2020, 04:44:35 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.