News Nation Logo

BREAKING

Banner

टैक्स चोरी के आरोप में चुनाव आयुक्त लवासा की पत्नी को आयकर विभाग का नोटिस

आयकर विभाग ने लवासा की पत्नी को एक नोटिस जारी कर करीब 10 कंपनियों के निदेशक मंडल में रहने के सिलसिले में अपनी आयकर (आईटी) रिटर्न में दिये कुछ खास ब्योरे के बारे में बताने को कहा है.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 24 Sep 2019, 10:06:41 AM
चुनाव आयुक्त अशोक लवासा (Ashok Lavasa) - फाइल फोटो

चुनाव आयुक्त अशोक लवासा (Ashok Lavasa) - फाइल फोटो

नई दिल्ली:

चुनाव आयुक्त अशोक लवासा (Ashok Lavasa) की पत्नी नोवेल सिंहल लवासा (Novel Singhal Lavasa) कथित कर चोरी के आरोपों को लेकर आयकर विभाग की जांच के दायरे में आ गई हैं. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग ने लवासा की पत्नी को एक नोटिस जारी कर करीब 10 कंपनियों के निदेशक मंडल में रहने के सिलसिले में अपनी आयकर (आईटी) रिटर्न में दिये कुछ खास ब्योरे के बारे में बताने को कहा है.

यह भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने पेंशन नियमों में किया बड़ा बदलाव, अब इनको मिलेगा ज्यादा पैसा

अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती जांच के बाद विभाग ने उनसे अपनी निजी वित्त (फाइनेंस) के बारे में और अधिक ब्यौरा उपलब्ध कराने को कहा है. उन्होंने बताया कि विभाग नोवेल सिंहल लवासा की आईटीआर को खंगाल रहा है ताकि यह पता चल सके कि क्या उनकी आय अतीत में आकलन से बच निकली थी या कर अधिकारियों से कुछ छिपाया गया है. उन्होंने बताया कि पूर्व बैंकर के खिलाफ कथित कर चोरी की जांच और उनके कई कंपनियों के निदेशक मंडल में रहने की जांच 2015-17 की अवधि से जुड़ी हुई है.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 24 Sep: MCX पर सोने-चांदी में आया जोरदार उछाल, एक्सपर्ट से जानें आज क्या बनाएं रणनीति

बहरहाल इस विषय पर चुनाव आयुक्त लवासा या उनकी पत्नी की कोई टिप्पणी नहीं मिल पाई है. केंद्रीय वित्त सचिव के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद अशोक लवासा को 23 जनवरी 2018 को चुनाव आयुक्त नियुक्त किया गया था. उल्लेखनीय है कि अप्रैल-मई में हुए आमचुनाव के दौरान चुनाव आचार संहिता के क्रियान्वयन पर मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा और चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा के साथ उनके (अशोक लवासा के) मतभेद की खबरें मीडिया में आई थी.

First Published : 24 Sep 2019, 10:06:41 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×