logo-image

एनडीएमसी क्षेत्र में बनने वाले सारागढ़ी स्मारक का लोकार्पण पीएम मोदी द्वारा कराया जाए: सतीश उपाध्याय

एनडीएमसी क्षेत्र में बनने वाले सारागढ़ी स्मारक का लोकार्पण पीएम मोदी द्वारा कराया जाए: सतीश उपाध्याय

Updated on: 21 Sep 2021, 07:50 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश मंत्री सरदार इम्प्रीत सिंह बक्शी के नेतृत्व में सिखों के प्रतिनिधिमंडल ने एनडीएमसी के नवनिर्वाचित वाइस-चेयरमैन सतीश उपाध्याय से मिल एनडीएमसी क्षेत्र में सारागढ़ी स्मारक बनाने की मांग की है।

प्राणतिनिधिमंडल ने उपाध्याय को बताया कि, कैसे भारतीय फौज के 36 सिख बटालियन के 21 सिख सिपाहियों ने हवलदार ईशर सिंह के नेतृत्व में दस हजार से ज्यादा मुगल फौजों से लोहा लेते हुए न केवल किले को कब्जे से बचाया और 900 से ज्यादा दुश्मनों को मौत के घाट उतारते हुए खुद वीरगति को प्राप्त हो गए।

सारागढ़ी का इतिहास न केवल एक किले को दुश्मनों से बचाने की गाथा है बल्कि यह सिखों की शूरवीरता दर्शाता हुआ इतिहास का एक सुनहरा पन्ना है।

इससे न केवल सिखों की शूरवीरता की गाथा आम लोगों तक पहुंचेगी, बल्कि एनडीएमसी क्षेत्र एक विश्व पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होगा और इस स्मारक का लोकार्पण देश के पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.