News Nation Logo
Banner

कोरोना को खत्म करने के लिए बनी रणनीति! रक्षा मंत्री के आवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक

रविवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर केंद्रीय मंत्रियों की बैठक बुलाई गई. दिल्ली स्थित राजनाथ सिंह के आवास पर कोरोना (Corona) को लेकर बैठक हो रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 29 Mar 2020, 06:23:12 PM
ministerial group meeting

राजनाथ सिंह के साथ अन्य मंत्रियों की बैठक (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना ने कोहराम मचाया हुआ है. पूरे देश भर में लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है. रविवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर केंद्रीय मंत्रियों की बैठक बुलाई गई. दिल्ली स्थित राजनाथ सिंह के आवास पर कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर बैठक हुई. इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, प्रकाश जावड़ेकर, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, रामविलास पासवान समेत कई वरिष्ठ मंत्री भी शामिल हुए हैं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर आयोजित मंत्री समूह की बैठक में मंत्रियों ने कोरोना वायरस से संबंधित सभी मुद्दों की समीक्षा की, जिसमें खाद्य, दवा, ऊर्जा उत्पादों आदि जैसी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति श्रृंखला बनाए रखना शामिल था.

और पढ़ें: BJP के नेता को दिल्ली से प्रवासी मजदूरों के पलायन में साजिश नजर आती है

वहीं कोरोना से मुकाबला करने के लिए हर क्षेत्र के लोग प्रधानमंत्री द्वारा घोषित राहत कोष में दान कर रहे हैं. सेना, नौसेना और भारतीय वायुसेना के साथ-साथ रक्षा मंत्रालय के कर्मचारियों ने एक दिन का वेतन देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से लड़ने में मदद के लिए राहत कोष में दान करने का फैसला किया है जो कुल मिलाकर करीब 500 करोड़ रुपये होगा.

इसे भी पढ़ें:पीएम मोदी की अपील से भावुक हुई ढाई साल की बच्ची, गुल्लक तोड़ राहत कोष में जमा कराए पैसे

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अलग से घोषणा की कि वह एक महीने का वेतन कोष में दान करेंगे.

मंत्री, उद्योगपति समेत आम लोग राहत कोष में कर रहे हैं दान

मोदी ने शनिवार को कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए ‘‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’’ (पीएम केयर्स फंड) स्थापना की घोषणा की थी. कई केंद्रीय मंत्रियों, निजी संस्थाओं, उद्योगपतियों और सरकारी संगठनों ने प्रधानमंत्री की घोषणा पर प्रतिक्रिया दी है और कोष में योगदान दिया है.

बता दें कि अब तक देश में कोविद-19 (COVID19) के 979 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें 25 मौतें भी शामिल हैं. पिछले 24 घंटों में, 106 नए मामले सामने आए हैं और 6 मौतें हुई हैं

First Published : 29 Mar 2020, 06:00:43 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×