News Nation Logo

भारत में कोरोना का कहर हुआ तेज, पिछले 24 घंटे में 106 नए केस, 6 की मौत

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) लगातार पैर पसरा रहा है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 106 केस आए हैं. वहीं 6 लोगों की मौत हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 29 Mar 2020, 04:35:36 PM
Lav Aggarwal

लव अग्रवाल (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) लगातार पैर पसरा रहा है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 106 केस आए हैं. वहीं 6 लोगों की मौत हुई है. रविवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल (Lav Aggarwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए इसकी जानकारी दी.

लव अग्रवाल ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया, 'अब तक देश में कोविद 19 (COVID19) के 979 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें 25 मौतें भी शामिल हैं. पिछले 24 घंटों में, 106 नए मामले सामने आए हैं और 6 मौतें हुई हैं.'

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जिन लोगों की मौतें हुई हैं उनमें से ज्यादातर डायबटिज, हाईपर टेंशन और किडनी से पीड़ित थे.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना वायरस के मरीजों के लिए विशेष खंड, अस्पतालों के लिए कहा गया है, दूसरे मरीजों से उन्हें पृथक करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.

और पढ़ें:मजदूरों की मदद के लिए नीतीश सरकार के दावे झूठे! बंद मिला बिहार भवन, हेल्पलाइन नंबर पर भी फेल

इसके साथ ही लव अग्रवाल ने बताया, 'भारतीय रेलवे के तहत, खाद्य वस्तुओं, चीनी, नमक, कोयला, पेट्रोलियम इत्यादि जैसे आवश्यक वस्तुओं का परिवहन करने वाले 1.25 लाख वैगन पिछले 5 दिनों में संचालित किए गए हैं.

इसे भी पढ़ें:Corona Virus: डिप्रेशन में जानें से ऐसे करें खुद का बचाव

आईसीएमआर के आर गंगा केतकर ने बताया कि रविवार तक हमने 34, 931 लोगों के टेस्ट किए हैं. इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) नेटवर्क में क्षमता का उपयोग लगभग 30% है. हमने कुछ प्रयोगशालाओं में वृद्धि की है, 113 को कार्यात्मक बनाया गया है और 47 निजी प्रयोगशालाओं को मंजूरी दी गई है.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 29 Mar 2020, 04:33:17 PM