logo-image

राजस्थान विधानसभा में धर्मांतरण के मुद्दे पर सदन में हंगामा

भाजपा विधायकों ने वेल में आकर नारेबाजी की अध्यक्ष ने कल सरकार से जवाब दिलाने की व्यवस्था दी, इसके बाद हंगामा शांत हुआ.

Updated on: 24 Jul 2019, 10:57 PM

highlights

  • बीजेपी विधायक ने शून्यकाल में उठाया मुद्दा
  • राजस्थान विधानसभा में धर्मांतरण को लेकर बवाल
  • राजस्थान में धर्मांतरण बना बड़ा सियासी मुद्दा

नई दिल्ली:

अजमेर के देवडूंगरी में धर्मांतरण के मामले में विधानसभा में हंगामा भारतीय जनता पार्टी विधायकों ने वेल में आकर किया हंगामा भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने शून्यकाल में उठाया मामला देवनानी ने कहा, देवडूंगरी में प्रार्थना के नाम पर ईसाई मिशनरी धर्मातरण के प्रयास कर रहीं राजस्थान धर्मांतरण की फैक्ट्री बन रहा है देवनानी अजमेर के कई इलाकों में सत्संग के नाम पर धर्मांतरण के प्रयास हो रहे हैं धर्मांतरण मुद्दे पर सदन में कल आएगा सदन में सरकार का जवाब अध्यक्ष ने कल सरकार से जवाब दिलाने की बात कही, तब शांत हुआ हंगामा.

अजमेर के देवडूंगरी में धर्मांतरण के प्रयास के मामले में विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. भाजपा विधायकों ने वेल में आकर नारेबाजी की अध्यक्ष ने कल सरकार से जवाब दिलाने की व्यवस्था दी, इसके बाद हंगामा शांत हुआ. भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने शून्यकाल में अजमेर के देवडूंगरी में धर्मांतरण के प्रयास का मामला उठाते हुए सरकार से जवाब देने की मांग की. देवनानी ने आरोप लगाया कि ईसाई मिशनरी गरीबों को पैसे का प्रलोभन देकर धर्मांतरण कर रहे हैं. देवनानी ने कहा कि देवडूंगरी में ईसाई मिशनरी के लोग गरीब परिवारों को पैसे का प्रलोभन देकर धर्मांतरण करा रहे थे, स्थानीय लोगों ने जब शिकायत की तब जाकर मामला खुला. देवनानी ने सरकार से इस मामले में जवाब की मांग की देवनानी के साथ कई और भाजपा विधायकों ने इस मामले में सरकार से जवाब की मांग करते हुए हंगामा शुरु कर दिया। काफी देर तक संदन में हंगामा होता रहा.

यह भी पढ़ें-पाकिस्तान में बढ़ रही महंगाई, इमरान खान सरकार के खिलाफ लोगों में गुस्सा

धर्मांतरण के मुद्दे पर काफी देर तक सदन में हंगामा चलता रहा भाजपा विधायकों ने वेल में आकर नारेबाजी की. हंगामे के बीच ही अध्यक्ष ने अनुदान मांगों पर बहस शुरु करवा दी, इसी बीच अध्यक्ष ने धर्मांतरण के मुद्दे पर गुरुवार को सदन में सरकार से जवाब दिलवाने का आश्वासन दिया. सरकार से जवाब के आश्वासन के बाद भाजपा विधायकों का हंगामा शांत हुआ. अजमेर में धर्मांतरण के प्रयास के मामले के बहाने भाजपा ने सरकार पर तुष्टीकरण का आरोप लगाया है. भाजपा को सरकार को घेरने का यह बड़ा मुद्दा मिल गया है, कल भी इस मुद्दे पर हंगामे के आसार हैं, इस मुद्दे पर सरकार के कल के जवाब का इंतजार है, लेकिन यह बड़ा सियासी मुद्दा जरूर बन गया है.

यह भी पढ़ें-मॉब लिंचिंग पर गृहराज्य मंत्री जी किशन रेड्डी बोले- विभिन्न राज्यों में अलग-अलग कारणों से हो रहीं ऐसी घटनाएं