logo-image

नागालैंड में अपराधी समझकर सुरक्षाबलों ने भून दिए 13 आम लोग, भड़की भीड़

नागालैंड के सीएम नेफियू रियो ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। इसके साथ घटना की जांच विशेष जांच दल (SIT) द्वारा की जाएगी.

Updated on: 05 Dec 2021, 10:32 AM

कोहिमा:

नागालैंड में सुरक्षबलों की भूल के कारण छह आम नागरिकों की मौत हो गई. इस घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने सुरक्षाबलों की गाड़ियों में आग लगा दी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह घटना मोन (Mon) जिले के ओतिंग (Oting) गांव में हुई. जहां ग्रामीण एक पिक-अप ट्रक से घर लौट रहे थे. ऐसा कहा जा रहा है कि भूल से  सुरक्षाबलों ने उन पर फायरिंग कर दी. लोगों के शव को देखकर गुस्साए ग्रामीणों ने सुरक्षाबलों की गाड़ियों को आग लगा दी. इस घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं. घटना के बाद नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. इसके साथ घटना की जांच विशेष जांच दल (SIT) द्वारा की जाएगी.

नागालैंड के सीएम नेफियू रियो ने ट्वीट किया कि ओतिंग में नागरिकों की हत्या बेहद निंदनीय है. उन्होंने उच्च स्तरीय SIT से मामले की जांच के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा- एसआईटी देश के कानून के अनुसार न्याय करेगी. उन्होंने सभी वर्गों से शांति की अपील की है. हालांकि, यह फायरिंग किस तरह हुई, अभी तक इसके बारे में कोई  आधिकारिक बयान नहीं आया है. नागालैंड की स्थानीय मीडिया के अनुसार सुरक्षाबल उग्रवादियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे थे. इसी दौरान घटना हुई. 

खोजबीन शुरू की तो मिले शव 

इस घटना की जानकारी तब सामने आई जब ग्रामीण समय पर घर नहीं पहुंचे. इसके बाद उनके परिवार वालों ने खोजबीन जारी कर दी. शव मिलने के बाद ग्रामीणों में आक्रोश भड़क गया और उन्होंने सुरक्षाबलों की गाड़ियों को आग लगा दी. राज्य के आईपीएस अधिकारी रूपिन शर्मा ने ट्विटर पर घटना वीडियो शेयर किया है. उन्होंने लिखा-ओतिंग गांव में कई नागरिकों के मौत की खबर है. इसमें सुरक्षाबल शामिल हैं. उन्होंने गाड़ियों में आग की तस्वीरों को शेयर भी किया, मगर बाद में वीडियो डिलीट कर दिया.